कोरोना के टीके की मंजूरी की प्रक्रिया पर कांग्रेस पार्टी के मनीष तिवारी ने खड़े किए सवाल

16 Jan, 2021 14:11 IST|सुषमाश्री
टीकाकरण अभियान पर मनीष तिवारी ने किया सवाल

नई दिल्ली: देश में एक ओर जहां कोरोना वायरस (Coronavirus Vaccination Process) के खिलाफ टीकाकरण अभियान आरंभ हो चुका है, वहीं दूसरी ओर विपक्षी कांग्रेस पार्टी (Congress Party) इस पर सवाल खड़े कर रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने टीकों के इस्तेमाल की मंजूरी की प्रकिया पर सवाल खड़े करते हुए शनिवार को दावा किया कि टीकों के आपात उपयोग की स्वीकृति देने के लिए कोई नीतिगत ढांचा नहीं है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘टीकाकरण आरंभ हो गया है और यह अजोबो-गरीब है कि भारत के पास आपात उपयोग को अधिकृत करने का कोई नीतिगत ढांचा नहीं है। फिर भी दो टीकों के आपात स्थिति में नियंत्रित उपयोग की अनुमति दी गई।''

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘कोवैक्सीन की अलग ही कहानी है। इसे उचित प्रक्रिया के बिना अनुमति दी गई।'' उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शनिवार को कोविड-19 के खिलाफ विश्‍व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।

ज्ञात हो कि पहले चरण के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसके लिए कुल 3006 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। पहले दिन तीन लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 के टीके की खुराक दी जाएगी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.