10 लाख नौकरी से लेकर किसानों के कर्ज माफी तक, पढे़ें महागठबंधन के घोषणापत्र की बड़ी बातें

17 Oct, 2020 10:50 IST|Sakshi
महागठबंधन ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

पटना :  बिहार में महागठबंधन के साथी - राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वाम दलों ने शनिवार को राज्य विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस दौरान राजद नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और शक्तिसिंह गोहिल महागठबंधन के साझा न्यूनतम कार्यक्रम को जारी करने के दौरान मौजूद थे।

इस दौरान तेजस्वी यादव ने ककहा कि आज शुभ दिन है, नवरात्र की शुरुआत है, कलश की स्थापना की गई है। कलश स्थापना के दिन संकल्प लिया जाता है।हम प्रण हमारा, संकल्प बदलाव का जारी कर रहे हैं।

-  तेजस्वी यादव ने यह ऐलान भी किया कि इंटरव्यू में जाने के लिए अभ्यर्थियों को किराया भी दिया जाएगा। इसके साथ ही कर्पूरी श्रम केंद्र पूरे देश मे खोलेंगे।
 - नियोजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन देंगे। पुल पुलिया पूरे बिहार में दुरुस्त करेंगे।
 - हमारी सरकार ने तय किया था बिहटा में एयरपोर्ट बनेगा। 
-  बिजली के क्षेत्र में बिहार में उतना उत्पादन नहीं है, बिजली खरीद कर सरकार बेचती है, लेकिन हमारा जोर उत्पादन पर होगा।
- महागठबंधन के घोषणा पत्र में किसानों के कृषि ऋण माफ करने की बात भी कही गई है। गे।
-  जीविका दीदी को नियमित वेतन और राशि की घोषणा की गई है।
 - बंद चीनी मिलों को खोलेंने से लेकर बेरोजगारी दूर करने की दिशा में कदम बढ़ाने की भी बात कही गई है। 
- अब तक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला है इसके लिए संघर्ष करेंगे

शुक्रवार को जारी की थी उम्मीदवारों की लिस्ट
इससे पहले  राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वामपंथी दलों के महागठबंधन या महागठबंधन ने गुरुवार को बिहार की सभी 243 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए। महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा बांकीपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव बिहारगंज सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी। राजद 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, कांग्रेस को 70 और वाम दलों को 29 सीटें आवंटित की गई हैं। वाम मोर्चे के हिस्से में से, अधिकतम सीपीआई-एमएल को आवंटित किया गया था, जो 19 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगा। माकपा और भाकपा क्रमशः 4 और 6 निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे।

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.