'कन्ट्रोवर्शियल क्वीन' कंगना को कानूनी नोटिस, दबंग दादी से मांगनी होगी माफी

1 Dec, 2020 19:54 IST|अंशुल चौहान
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत

कंगना रनौत ने खुद को बताया पैदाइशी मूर्ख

कंगना को 7 दिन के अंदर मांगनी होगी माफी

दबंग दादी बिलकिस बानों को लेकर दिया था बयान

नई दिल्ली : बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने शेहला रशीद (Shehla Rashid) के पिता के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अब्दुल राशिद शोरा (Abdul Rashid Shora) का एक वीडियो शेयर करते हुए खुद को 'पैदाइशी मूर्ख' बताया है। वहीं दबंग दादी बिलकिस बानो (Bilkis Bano) पर दिए गए बयान को लेकर कंगना को एक नोटिस (Notice) जारी किया गया है, जिसमें कंगना से कहा गया है कि वह 7 दिन की अंदर दबंग दादी (Dabang Dadi) से माफी मांगे। 

कंगना रनौत ने शहला रशीद शोरा के ऊपर लगे टैरर फंडिंग के आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। कंगना ने अब्दुल राशिद शोरा का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बेटी शेहला पर जहूर वटली और राशिद इंजीनियर से 3 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया है। इन दोनों को एनआईए ने टेरर फंडिंग के आरोप में गिरफ़्तार किया है। कंगना ने ट्विटर पर लिखा ‘देशद्रोह से आपको पैसा, अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार, मित्र, सहयोग सब कुछ मिलेगा, मगर देशप्रेम से आपको दुश्मन मिलेंगे, संघर्ष मिलेगा, पूर्वजों की सभ्यता की लड़ाई विरासत में मिलेगी, आपकी जिंदगी है आपका निर्णय होना चाहिए, समझदारी की जिंदगी जीनी है या मूर्खता की ? मैं तो पैदाइशी मूर्ख हूं।'

शेहला पर लगाए आरोप
दरअसल जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद के पिता अब्दुल रशीद शोरा ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी को पत्र लिखकर अपनी बेटी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अब्दुल रशीद ने दावा किया कि उनकी बेटी (शेहला रशीद) से उन्हें जान का खतरा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी बेटी शेहला रशीद देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं। शेहला के पिता के इसी बयान पर कंगना रनौत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

वहीं दूसरी ओर दिल्ली के शाहीन बाग के प्रदर्शन में शामिल होने वाली 90 साल की बिलकिस बानो को लेकर किए सोशल मीडिया पर दिए अपने कमेंट की वजह से बॉलीवुड एक्टर कंगना रनौत एक बार फिर से विवादों में घिर गई हैं। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़ के सीनियर लॉयर और सोशल एक्टिविस्ट हाकम सिंह ने उन्हें लीगल नोटिस भेजा है।   

सात दिन के अंदर मांगे माफी
हाकम सिंह ने अपने नोटिस में कहा है एजिटेशन करना हर व्यक्ति विशेष का संवैधानिक हक है, लेकिन अपने कमेंट के कारण आपने न सिर्फ दादी, बल्कि देश की बाकी महिलाओं का भी अपमान किया है, इसलिए आपको माफी मांगनी होगी। हाकम सिंह ने इस नोटिस में कंगना से सात दिन के अंदर माफी मांगने के लिए कहा है। अगर वह ऐसा नहीं करती हैं तो उनपर डिफेमेशन केस दर्ज किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें : 

BMC मेयर ने कंगना को कहे अपशब्द, बोलीं- दो टके के लोग कोर्ट को राजनीतिक अखाड़ा बनाना चाहते हैं

आपको बता दें कि एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर कमेंट करते हुए कहा था कि दिल्ली के शाहीन बाग के प्रदर्शन में शामिल होने वालीं 90 वर्षीय बिलकिस बानो ही इस आंदोलन में शामिल हैं। उन्होंने दावा किया था कि बानो 100 रुपये के लिए विरोध में प्रदर्शन शामिल हो जाती हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.