आसमान में उड़ती नजर आई अजीबो- गरीब चीज, एलियन समझ नजदीक पहुंचे तो लोग हुए शॉक्‍ड

18 Oct, 2020 11:41 IST|Sakshi
बाद में पता चला कि यह कोई एलियन नहीं आयरन मैन के आकार का गुब्बारा था

नोएडा : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बीते शनिवार जब स्थानीय लोगों की नजर आसमान में उड़ रही एक अजीबोगरीब चीज पर पड़ी, तो हड़कंप मच गया। लोग घबराने लगे क्योंकि आसमान में उड़ रही यह चीज किसी एलियन जैसी लग रही थी। एलियन समझ जब उसका पीछा किया गया तो कुछ दूर पर जाकर यह अजीब सी चीज नहर में जा गिरी. लोगों के तो होश ही उड़ गए।

निकला आयरन मैन के आकार का गुब्बारा
इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस भी इसे देख हैरान हो गई। बाद में पता चला कि यह कोई एलियन नहीं आयरन मैन के आकार का गुब्बारा था। अधिकारियों ने बताया कि दनकौर में लोगों ने सुबह आसमान में एक चीज देखी, जो बाद में भट्टा परसौल गांव के पास नहर में गिर गई। इसके आस-पास लोगों का जमावड़ा लग गया। और कुछ ने इसे एलियन तक घोषित कर दिया।

गुब्बारा हिलने की वजह से लोगों को लगा एलियन
दनकौर के थाना प्रभारी अनिल कुमार पांडे ने बताया कि यह हवा से भरा गुब्बारा था, जो बाद में नहर के पास झाड़ियों में फंस गया था। उन्होंने कहा, 'गुब्बारे का एक हिस्सा नहर के बहते पानी को छू रहा था, जिस वजह से वह थोड़ा-थोड़ा हिल रहा था।'  इसी कारण कुछ लोगों को यह अजीब प्राणी जैसा लगा।

दनकौर स्टेशन हाउस अधिकारी (एसएचओ) अनिल कुमार पांडे ने  बताया, "यह हवा से भरा एक गुब्बारा था जो आकाश में  में उड़ रहा था और बाद में नीचे आया और नहर के किनारे झाड़ियों में फंस गया। गुब्बारे का एक हिस्सा नहर में बहते पानी में गिरा और हिलने लगा,  इस नजारे को देख लोग थोड़ा चौंक गए थे। "

एसएचओ पंडित कहा, "इसका आकार आयरनमैन (काल्पनिक सुपरहीरो के चरित्र) जैसा था, जिसने इसका रंग और डिजाइन दिया था। यह एक असामान्य दृश्य था। पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि गुब्बारा एक तमाशा में क्यों बदल गया इसका एक बड़ा कारण उसका असामान्य आकार था।

भट्टा पारसौल गाँव के पास एक नहर से शनिवार को दोपहर के लगभग कुछ समय बाद 'आयरन मैन' गुब्बारे को बाहर निकाला गया। माना जा रहा है कि यह गुब्बारे में गैस खत्म हो गई थी जिससे यह नीचे नहर में आकर गिर गया। शुरू में लोग इसे एलियन समझकर देखने के लिए इक्कठा हो गए थे।
 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.