बाबरी मस्जिद को लेकर ओवैसी के बयान पर इकबाल अंसारी का पलटवार, हिंदू-मुस्लिम के बीच नहीं कोई विवाद

5 Aug, 2020 15:16 IST|सुषमाश्री
ओवैसी के बयान पर इकबाल अंसारी का पलटवार

अयोध्या : अयोध्या में भगवान श्री राम जन्म भूमि मंदिर की भूमि पूजन में आमंत्रित विशेष अतिथि इकबाल अंसारी ने हैदराबाद के लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी के एक बयान का जवाब देते हुए कहा है कि अब हिंदू मुसलमान के बीच अयोध्या को लेकर कोई विवाद नहीं है इसलिए इस पर राजनीति बंद हो जानी चाहिए।

आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में पद्मश्री पुरस्कार विजेता शरीफ चाचा के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे इकबाल अंसारी ने कहा कि जहां तक अयोध्या का सवाल है, हमसे लोग पूछते हैं कि क्या आज आपको न्योता मिला है तो मैं कहता हूं- हां मिला है। इसी कारण तो यहां आया हूं।

आपको यह भी बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से पहला न्यौता पाने वाले इकबाल अंसारी ही हैं। उन्हें अयोध्या आने के लिए सबसे पहला निमंत्रण मिला। इस गौरव के बाद खुद इकबाल अंसारी ने कहा अब तो विवाद ही खत्म हो चुका है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इस पर बात ही नहीं की जा सकती। मंदिर और मस्जिद के सवाल पर हम हिंदू मुसलमान की लड़ाई नहीं लड़ सकते। हिंदू मुस्लिम एकता सबसे जरूरी है, भले हम किसी भी मजहब को मानें लेकिन हमें सम्मान एक दूसरे का करते रहना चाहिए।

उन्होंने साफ-साफ कहा कि 9 महीने बाद भी अब तक अयोध्या विवाद पर मुसलमानों की ओर से एक भी दरख्वास्त नहीं पड़ी। अब कोई हिंदू मुस्लिम विवाद नहीं है इसलिए इस पर राजनीति बंद हो जानी चाहिए।

अयोध्या मामले में बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे इकबाल अंसारी नहीं एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के ट्वीट पर कहा कि 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला कर दिया, उसे सारे मुसलमानों ने शिकार किया है। अब राम मंदिर का काम भी शुरू हो गया है। ऐसे में हमें कोई नया विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए। आपको बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करके कहा है कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद थी है और रहेगी इंशाअल्लाह।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.