शादी के लिए गुजरात से भागकर पटना पहुंची हीरा कारोबारी की बेटी, लेकिन फेरे के वक्त...

31 Aug, 2020 12:23 IST|Sakshi
दोनो मंदिर में शादी रचा रहे थे तभी पुलिस पहुंच गई।

पटना : कहते हैं कि प्यार ना तो जात देखता है ना धर्म देखता है और ना  शरीर देखता है।  गुजरात के हीरा व्यवसायी की बेटी को पटना के कदम कुआं के विकलांग युवक जो सीए की पढ़ाई कर चुका है उससे प्यार हो गया। दोनों के बीच प्यार की इंतहा इस कदर बढ़ गई की दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खा ली। फिर क्या था बीते 27 अगस्त को लड़की फ्लाइट से पटना अपने प्रेमी आकाश के घर पहुंच जाती है। इस दौरान वो तीन दिन तक लड़के के साथ रही और रविवार को दोनों एक मंदिर में शादी करने का फैसला कर लिया। 

क्या है मामला ?
गुजरात के अंकलेश्वर के रहने वाले हीरा कारोबारी की बेटी की पटना के कदमकुआं स्तिथ लोहानीपुर के रहने वाले दिव्यांग चार्टर्ड अकाउंटेंट आकाश से फेसबुक पर दोस्ती हुई। आकाश दोनों पैर से दिव्यांग है। नजदीकियां बढ़ी तो फोन पर भी बात होने लगी। धीरे-धीरे दोनों को प्यार हो गया। यही नहीं, दोनों ने इस दौरान शादी करने का फैसला भी कर लिया।  

खुद को बालिग बता रही है लड़की
रविवार को दोनों गांधी मैदान थाना इलाके के रामगुलाम चौक के पास स्थित धर्मशाला मंदिर में शादी के जोड़े में पहुंचे और शादी करने लगे। तभी गुजरात पुलिस, कदमकुंआ थाना की पुलिस के साथ मंदिर में पहुंच गई। दोनों को पुलिस ने वहीं, पकड़ लिया गया। लड़की अपने को बालिग बता रही थी। गुजरात पुलिस के साथ लड़की के परिजन भी आए थे, जो उसे कदमकुंआ थाना ले  गए। फिर, कागजी प्रक्रिया करने के बाद पुलिस दोनों को रात में ही विमान से लेकर गुजरात चली गई।

पुलिस ने फेसबुक खंगाला तो पता चली सच्चाई
आकाश के पिता की कॉस्मेटिक की शॉप है। उनका कहना है कि मोबाइल लोकेशन से गुजरात पुलिस पटना पहुंची थी। वहीं, कदमकुआं के थानेदार निशिकांत का कहना है कि बेटी के भागने के बाद फैमिली  ने वहां केस किया था। उसका मोबाइल एक-दो दिन बंद था। पुलिस ने लड़की के मोबाइल व फेसबुक को खंगालना शुरू किया तब पता चला कि आकाश से उसकी बराबर बात हो रही थी।  

फेसबुक पर दोनों के बीच बातचीत हुई। फिर, गुजरात पुलिस को लड़की के मोबाइल का आखिरी लोकेशन लोहनीपुर मिला। वहां की पुलिस ने पटना एसएसपी से संपर्क किया। फिर गुजरात पुलिस लड़की के परिजन के साथा विमान से शाम को पटना पहुंची। कदमकुआं पुलिस व गुजरात पुलिस लोहानीपुर के दास लेन गई तो वहां पता चला कि दोनों शादी रचाने मंदिर गए हैं, फिर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.