किसानों से बातचीत से पहले पीएम आवास पर हुई हाई लेवल मीटिंग, शाह-राजनाथ रहे मौजूद

5 Dec, 2020 12:27 IST|Sakshi
पीएम मोदी और अमित शाह (फाइल फोटो)

2 बजे किसानों के साथ बैठक निर्धारित

बैठक के बाद निकलेगा समस्या का हल

नई दिल्ली: किसान आंदोलन (Farmers movement) के मद्देनजर आज (शनिवार को) दोपहर 2 बजे से विज्ञान भवन में किसानों की बैठक शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री आवास पर (Prime Minister's Residence) पीएम नरेंद्र मोदी ने उच्चस्तरीय बैठक की। जिसमें किसान आंदोलन का हल निकालने के लिए नेताओं के बीच मंथन हुआ। गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बैठक मे मौजूद रहें। 

बैठक से पहले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आज दोपहर 2 बजे किसानों के साथ एक बैठक निर्धारित है। मुझे बहुत उम्मीद है कि किसान सकारात्मक सोचेंगे और अपना आंदोलन समाप्त करेंगे।

वहीं, किसान महापंचायत के नेता रामपाल जाट ने कहा कि सरकार को तीन काले कानूनों को वापस लेने की घोषणा करनी चाहिए और उसे लिखित में देना होगा कि एमएसपी जारी रहेगी। अगर आज की वार्ता से कोई सकारात्मक नतीजा नहीं निकलता है, तो राजस्थान के किसान एनएच-8 के साथ दिल्ली की ओर मार्च करेंगे और जंतर मंतर पर डेरा डालेंगे। 

यह भी पढ़ें: किसे मिलेगी सबसे पहले कोरोना वैक्सीन, इन बातों से होगा तय, जानिए आप उनमें शामिल हैं या नहीं

बता दें कि किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली के 5 बॉर्डर को बंद रखा गया है। किसानों को दिल्ली के बाहर रोकने के लिए पुलिस ने दिल्ली समेत NCR की कई सीमाओं और रास्तों को बंद कर रखा है। ऐसे में आने-जाने वालों को परेशानी ना हो इसके लिए दिल्ली पुलिस लगातार ट्रैफिक अलर्ट जारी कर रही है। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.