गूगल ला रहा है एक नया ऐप, बेस्ट ऐप खोजने में करेगा मदद

30 Oct, 2020 18:53 IST|Sakshi
फोटो ( सौ.सो.मीडिया )

उपभोक्ता कई सारे ऐप्स के बीच सकेंगे तुलना

हर ऐप के नीचे दिखाई देगा कंपेयर ऐप्स सेक्शन

अभी कुछ प्रसिद्ध मीडिया प्लेयर्स के लिए है उपलब्ध 

सैन फ्रांसिस्को : गूगल के प्ले स्टोर ऐप पर एक ऐसे नए फीचर पर काम किए जाने की बात कही जा रही है, जिससे यूजर्स एक जैसे ऐप्स के बीच तुलना कर पाएंगे और इस आधार पर उसे डाउनलोड करने का निर्णय ले पाएंगे। गूगल के इस नये फीचर का नाम कंपेयर ऐप्स होगा।

अक्सर प्ले स्टोर पर जाते ही हमें एक ही तरह के कई ऐप्स दिखाई देते हैं। ऐसे में हम समझ नहीं पाते हैं कि इन तमाम ऐप्स में से कौन सा ऐप सबसे बेस्ट होगा। फिलहाल गूगल इस ऐप का टेस्ट कर रहा है, जो कुछ यूजर्स के लिए वर्जन 22.4.28 प्लेस्टोर ऐप पर उपलब्ध होगा। इन ऐप्स की तुलना के लिए इनमें इस्तेमाल, विजुअल क्वालिटी, ऐप सपोर्ट और ऑफलाइन प्लेबैक जैसे फीचर्स देखे जाएंगे।

बीच में दिखाई देगा कंपेयर ऐप्स

कंपेयर ऐप्स सेक्शन हर ऐप के नीचे पेज के बीच में दिखाई देगा। फिलहाल ये कुछ प्रसिद्ध मीडिया प्लेयर्स के लिए उपलब्ध है। एंड्रॉयड पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ यूजर्स को 'कम्पेयर ऐप्स' नामक एक नया सेक्शन दिखाई देने लगा है, जिसमें एक जैसे दिखने वाले कई ऐप्स एक साथ एक श्रेणी के रूप में दिखाई दे रहे हैं। इन्हें स्क्रॉल करते हुए देखा जा सकता है।

इसे भी पढ़ें : 

अपनी सेवाओं के प्रचार के लिए गूगल को भी खर्च करने पड़ते हैं पैसे

उदाहरण के तौर पर, नतीजे में यह देखा गया कि वीएलसी मीडिया प्लेयर ऐप को देखते वक्त 'कम्पेयर ऐप्स' सेक्शन में एमएक्स प्लेयर, जीओएम प्लेयर और इस तरह के कई ऐप देखने को मिल रहे हैं। श्रेणी में ऐप्स के बीच तुलना करने के अलावा आपको रेटिंग्स, अब तक डाउनलोड किए जाने की संख्या, उपयोग में आसानी जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।


 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.