अहमदाबाद में कोविड-19 अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

6 Aug, 2020 08:38 IST|Sakshi
फोटो : सौ, सोशल मीडिया

अहमदाबाद :  गुजरात में एक अस्पताल में आग लगने से  8 लोगों की जान चली गई है। फिलहाल आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है और एफएसए की टीम मामले की जांच कर रही है। 

बताया जा रहा है कि अहमदाबाद के नवरंगपुरा में गुरुवार तड़के एक कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के आईसीयू में आग लग गई। मीडिया की खबरों के मुताबिक इस अग्निकांड में आठ मरीजों की मौत हुई है। मरने वाले सभी मरीज कोविड पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। हालांकि अभी तक अस्पताल की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा रही है। फिलहाल यह कहा जा रहा है कि आग पर काबू पा लिया गया है।

यह कहा जा रहा है कि नवरंगपुरा के कोविड डेडिकेटेड शेरी अस्पताल में सुबह करीब साढ़े तीन बजे आ लगी, जिससे अस्पताल में हड़कंप मच गया और  मरीज इधर-उधर भागने लगे। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक इस अग्निकांड में मरने वाले 8 मरीजों में 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। 50 से ज्यादा मरीजों को फायर ब्रिगेड की टीमों ने रेस्क्यू कर लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग लगने की घटना पर दुख जताया है। उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री और स्थानीय मेयर से बात की है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'अहमदाबाद के अस्पताल में लगी आग की घटना से दुख हुआ। परिजनों के प्रति संवेदनाएं। हादसे में घायल हुए लोग जल्द ठीक हों। मैंने स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और मेयर से बातचीत की है। प्रशासन प्रभावितों को हर संभव मदद प्रदान कर रहा है।'

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.