बिहार में आबकारी विभाग ने 'चूहे के बिल से' जब्त की अवैध शराब

11 Jan, 2021 21:15 IST|अंशुल चौहान
सांकेतिक तस्वीर

पटना : बिहार के गोपालगंज जिले में आबकारी विभाग (Excise Department ) की टीम ने अवैध शराब (Illicit liquor) के कारोबार की सूचना मिलने पर एक घर में छापेमारी (Raid) की। इस दौरान टीम घर में बने बिल से आईएमएलएफ की 50 बोतलें जब्त कीं। दरअसल एक शराब तस्कर (Smuggler)ने आबकारी अधिकारियों को यह कहकर धोखा देना चाहा कि उसके घर में बने बिल चूहों ने खोदे हैं। 

गोपालगंज के आबकारी अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि विभाग को एक विशेष गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार-उत्तर प्रदेश सीमा पर स्थित मंझगढ़ शेख टोली गांव में आरोपी मनोज कुमार के घर में अवैध शराब के कारोबार संचालन हो रहा है। इसके बाद आबकारी और पुलिस अधिकारियों की एक संयुक्त टीम ने रविवार शाम को मनोज के घर पर छापा मारा, लेकिन उन्हें तलाशी के दौरान शराब की एक भी बोतल नहीं मिली। 

क्या बोले अधिकारी
एक अधिकारी ने परिसर के भीतर मिट्टी के फर्श में एक छोटा सा छेद देखा। इसके बारे में जब तस्कर मनोज से पूछा गया तो उसने कहा कि ये महज एक चूहे का बिल है। अधिकारी ने बताया कि हमारी टीम उसका असंतुष्ट जवाब पाकर चूहे के बिल को खोदने लगी। बिल के पास से मिट्टी और ईंटों को हटाए जाने के बाद, हमें शराब की बोतलों का एक ढेर मिला। आरोपी मनोज ने शराब को छिपाने के लिए फर्श के भीतर एक होल बनाया था।

इसे भी पढ़ें : देश में कोरोना के 16 हजार से ज्यादा केस मिले, जानिए कितनी फीसदी है रिकवरी दर

उन्होंने बताया कि हमने 375 एमएल के 28 प्वाइंट और 180 एमएल की 23 निप्स बरामद की। आरोपी को शराब निषेध अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार करने के लिए आगे की जांच चल रही है। पूछताछ में मनोज ने यूपी के आसपास जिलों में शराब की तस्करी करने की बात कबूल कर ली है।  


 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.