बिहार की जीत पर पीएम मोदी बोले, 'नड्डा जी आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं'

11 Nov, 2020 18:55 IST|संजय कुमार बिरादर
कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी

नई  दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चिर परिचित अंदाज में भाषण शुरू करते हुए भारत माता की जय कहा और बिहार विधानसभा चुनाव सहित देश के अन्य राज्यों में हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए काम कर चुके हर नेता व कार्यकर्ता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जनता ने चुनाव जैसे लोकतांत्रिक त्योहार को बहुत ही खुशी और अच्छे से मनाया। उन्होंने पूरी चुनाव प्रक्रिया के शांतिपूर्वक पूरा करने में महत्वपूर्ण योगदान निभाने वाले चुनाव आयोग का भी आभार व्यक्त किया।

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश, भारतीय जनता पार्टी पर जो स्नेह दिखा रहा है, एनडीए पर जो स्नेह दिखा रहा है, उसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि भाजपा ने, एनडीए ने देश के विकास को, लोगों के विकास को अपना सर्वोपरि लक्ष्य बनाया हुआ है। हम हर वो काम करेंगे जो देश को आगे ले जाए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 21वीं सदी के भारत के नागरिक, बार-बार अपना संदेश स्पष्ट कर रहे हैं। अब सेवा का मौका उसी को मिलेगा, जो देश के विकास के लक्ष्य के साथ ईमानदारी से काम करेगा। हर राजनीतिक दल से देश के लोगों की यही अपेक्षा है कि देश के लिए काम करो, देश के काम से मतलब रखो। पीएम मोदी ने कहा कि देश का विकास, राज्य का विकास, आज सबसे बड़ी कसौटी है और आने वाले समय में भी यही चुनाव का आधार रहने वाला है। जो लोग ये नहीं समझ रहे, इस बार भी उनकी जगह-जगह जमानत जब्त हो गयी है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि इन चुनाव परिणामों में भाजपा को, NDA को अपार जनसमर्थन मिला है। इसके लिए भाजपा, NDA के लाखों कार्यकर्ता भाइयों-बहनों को जितनी बधाई दूं उतनी कम है। मैं हर कार्यकर्ता और उनके परिवार जनों को हृदय से बधाई देता हूं। पीएम ने कहा कि भाजपा पूर्व में जीती, मणिपुर में कमल का झंडा फहरा दिया। भारतीय जनता पार्टी पश्चिम में जीती, गुजरात में जीती। भाजपा को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में विजय प्राप्त हुई और भाजपा को दक्षिण में कर्नाटका-तेलंगाना में सफलता मिली।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच चुनाव कराना उतना आसान नहीं है, लेकिन भारतवर्ष में चुनाव आयोग ने पूरी सावधानी बरतते हुए बिहार विधानसभा चुनाव के साथ-साथ विभिन्न राज्यों में उपचुनाव बहुत ही शांतिपूर्वक तरीके से पूरा करके बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

उन्होंने देशभर में भाजपा की जीत के परिप्रेक्ष में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा की जमकर तारीफ की और कहा कि 'नड्डा जी आगे बढ़ो हम आपके साथ हैं'। उन्होंने कहा कि लोगो ने पूरे देश में भाजपा का परचम लहराया है और यही वजह है कि भाजपा देश के हर राज्य और कोने-कोने में मौजूद है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कल सम्पन्न हुआ चुनाव केवल बिहार के चुनाव नहीं थे, ये लद्दाख से लेकर तेलंगाना और कर्नाटक, गुजरात और मध्यप्रदेश से लेकर मणिपुर तक के उपचुनाव भी थे। इन चुनावों में बिहार समेत जिस तरह की जीत भारत की और बिहार की जनता ने दी है, उसके लिए कोटि कोटि धन्यवाद।

इससे पहले  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाजपा मुख्यालय पहुंचने पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री  अमित शाह ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने पार्टी के नेताओं के साथ-साथ जश्न  में हजारों की संख्या में उमड़े कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। 

बिहार में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग की सरकार बनने का रास्ता साफ होन के साथ-साथ मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, मिजोरम, तेलंगाना सहित अन्य राज्यों में हुए उपचुनाव में बड़ी जीत से भाजपा के नेता गदगद हैं। इसी की खुशी में दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में जश्न का आयोजन किया गया है और कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ रहा है। 

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं  को संबोधित भी करेंगे।

दूसरी तरफ, चुनाव नतीजे आने के बाद से NDA के घटक दल जश्न में डूब गए हैं। दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में जश्न का माहौल है। पीएम मोदी को सुनने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता हजारों की संख्या में सुबह से पार्टी कार्यालय के पास पहुंच चुके हैं।

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.