कोरोना काल में अमानवीयता की दो तस्वीरें, कहीं 24 तो कहीं 12 घंटे तक पड़े रहे मरीजों के शव

7 Aug, 2020 13:11 IST|Sakshi
महिला की लाश 12 घंटे तक हॉस्पिटल के वार्ड में पड़ी रही।

लुधियाना: पंजाब कोरोना के बढ़ते संक्रमण के साथ ही राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था भी सवालों के घेरे में है। इस महामारी से लड़ाई के दौरान अस्पताल और स्वास्थ्य क्रेंद्र पर कई बार अव्यवस्था नजर आ चुकी है।  लेकिन पटियाला के अस्पताल में जो हुआ उसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते।

घटना पटियाला के राजिंदरा हॉस्पिल की है जहां से गुरूवार को दिल दहला देने वाली ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं। दरअसल यहां एक कोरोना संक्रमित महिला का शव 12 घंटे से ज्यादा आइसोलेशन वार्ड के फर्श पर पड़ा रहा। ये हालत देख वार्ड के बाकी मरीजों की भी डर के मारे सांसें रुक गई थीं। महिला की फोटो जब प्रशासन को भेजी गई तो हड़कंप मच गया। मामले में नोडल अफसर आईएएस सुरभि मलिक ने जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं, जिला लोक संपर्क अधिकारी रवि इंदरपाल मक्कड़ ने माना कि कुछ दिन पहले भी मरीज के नीचे गिर जाने और उसे उठाने में देरी के मामले में संबंधित डॉक्टर से कारण पूछा गया था। डॉक्टर का कहना था कि वो जिंदा मरीज की केयर करें या मरने वालो को उठाएं। लाश को उठाने में देर हो गई तो इसमें क्या गलत है?

बिहार के रोहतास में भी सामने आई ऐसी घटना
एक ऐसा ही मामला बिहार के रोहतास जिले से भी सामने आया है। जहां एक कोरोना मरीज की लाश 24 घंटे तक पड़ी रही लेकिन उसकी लाश को कोई हटाने वाला नहीं था।  उस व्यक्ति की मौत के बाद उसका शव अन्य मरीजों के बीच अस्पताल परिसर में ही 24 घंटे तक पड़ा रहा। जब इसकी जानकारी अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर को दी गई तो उन्होंने थके होने का दावा करते हुए मामले से पल्ला झाड़ लिया। उस व्यक्ति की मौत किस वजह से हुई है अस्पताल की तरफ से ये भी अभी बताया नहीं गया है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.