चंबल नदी में 30 लोगों से भरी नाव पलटी, 20 को बचाया गया, 10 लापता

16 Sep, 2020 12:11 IST|Sakshi
चंबल नदी में हादसा ( फोटो : सौ. सोशल मीडिया)

कोटा : राजस्थान के कोटा जिले में करीब तीन दर्जन से ज्यादा लोगों से भरी नाव के चंबल में पलट जाने से बड़ा हादसा हो गया है। बाताया जा रहा है कि नाव में करीब 30 लोग सवार थे। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे बचाव दल ने 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। वहीं दो लोगों के शव बरामद हुए हैं। बाकी लोग अभी लापता बताये जा रहे हैं। हादसे क गंभीरता को देखते हुये पूरा पुलिस और जिला प्रशासन मौके पर मौजूद है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 

बताया जा रहा है कि ये सभी कमलेश्वर धाम जाने के लिए नाव में बैठकर चंबल नदी पार कर रहे थे। इटावा शहर से जुड़े हुए खातोली क्षेत्र के पास एक नाव चंबल नदी में डूब गई, यह घटना तब घटी जब लोग नाव पर सवार होकर नदी पार कर रहे थे। नदी पार करते वक्त नाव में करीब 30 लोग सवार थे और साथ ही बाइक भी नदी पार ले जा रहे थे।

बताया जा रहा है कि नाव में करीब 14 बाइक भी थी जिन्हें नदी पार करवाने के लिए नाव में ही रखा था। घटना के तुरंत जानकारी मिलने के बाद आस पास मौजूद लोग ग्रामीणों को बचाने के लिए नदी पर पहुंचे। जानकारी अनुसार, यह हादसा गोठला कला के पास कमलेश्वर धाम जाते हुए हुआ। 

आपको बता दें कि इस दौरान कई लोगों को बचा लिया गया है और घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुँच गए हैं। अब तक कि जानकारी के अनुसार, कमलेश्वर धाम जाने के लिए लगभग 30 लोग 14 बाइक के साथ नदी पार कर रहे थे।इस दौरान नांव पर अधिक वजन होने के कारण नाव पलट गई। 

घटना चाणदा व गोठड़ा गांव के बीच की बताई जा रही है। जिसकी जानकारी मिलने पर इटावा से पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। करीब 10 लोगों का अभी भी पता नहीं लगाया जा सका है। फिलहाल ग्रामीण और स्थानीय प्रशासन उनकी तलाश में जुटे हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.