राम मंदिर भूमि पूजन : लाल कृष्ण आडवाणी की प्रतिक्रिया, जानिए भूमि पूजन पर क्या कहा ?

4 Aug, 2020 22:36 IST|Sakshi
वरिष्ठ बीजेपी नेता, लाल कृष्ण आडवाणी

राम मंदिर भूमि पूजन

लाल कृष्ण आडवाणी की प्रतिक्रिया

नई दिल्ली : राम मंदिर भूमि पूजर की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। 5 अगस्त को शुभ मुहूर्त में भूमि पूजन शुरू होगा। भूमि पूजन को लेकर आंमंत्रित लोगों की लिस्ट में बीजेपी के कुछ शीर्ष नेताओ की चर्चा जोरों पर रही। जिनमें लाल कृष्ण आडवाणी का नाम प्रमुखता से लिया गया। भूमि पूजन के मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी की प्रतिक्रिया सामने आई है। 

राम मंदिर भूमि पूजन पर लाल कृष्ण आडवाणी की प्रतिक्रिया 

लाल कृष्ण आडवाणीने कहा है कि, राम जन्मभूमि आंदोलन के समय साल 1990 में नियति ही थी कि उन्हें सोमनाथ से अयोध्या तक राम रथ यात्रा के रूप में एक महत्वपूर्ण और पवित्र जिम्मेदारी निभाने का अवसर मिला। उन्होंने आगे कहा कि,  इस रथ यात्रा ने इसमें शामिल अनगिनत श्रद्धालुओं और राम भक्तों की आकांक्षाओं, जोश और ऊर्जा को धैर्य प्रदान करने में मदद की थी।

आडवाणी ने कहा है कि, कई बार महत्वपूर्ण स्वप्न के साकार होने में वक्त लगता है। लेकिन जब वो मूर्त रूप लेते हैं तो प्रतीक्षा  सार्थक हो जाती है। ऐसा ही एक स्वप्न जो मेरे हृदय में रहा, साकार होने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं। यह अवसर न केवल मेरे लिए बल्कि सभी भीरतीय नागरिकों के लिए बेहद अहम है। यह ऐतिहासिक और भावुक करने वाला अवसर है। 

उन्होंने कहा, भगवान श्रीराम का भारत की सांस्कृतिक विरासत में  महत्वपूर्ण स्थान है और उनका विश्वास है कि अयोध्या में बनने वाला यह राम मंदिर सभी देशवासियों को  भगवान श्रीराम के गुणों को आत्मसात करने के लिए प्रेरणा देता रहेगा। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.