असदुद्दीन ओवैसी ने फिर भागवत के खिलाफ उगला आग, CAA पर निकाला दिल का गुबार

25 Oct, 2020 19:33 IST|विजय कुमार
मोहन भागवत और असदुद्दीन ओवैसी

ओवैसी का भागवत पर पवटवार 

सीएए के मुद्दे पर भड़के ओवैसी

'मुसलमानों को बच्चा न समझें'

नई दिल्ली: हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के सीएए वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भड़कते हुए कहा कि भारत के मुसलमान बच्चे नहीं हैं जिन्हें  गुमराह कर दिया गया है। दरअसल संघ की सालाना दशहरा रैली में मोहन भागवत ने कहा कि सीएए का मकसद किसी समुदाय का विरोध नहीं है। भागवत ने कहा कि सीएए के मुद्दे पर भारत के मुसलमान वास्तव में गुमराह हैं।  

ओवैसी ने भागवत के इसी 'गुमराह' शब्द पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारत के मुसलमान क्या बच्चे हैं जो कोई उन्हें गुमराह कर जाएगा। ओवैसी ने ट्वीट में लिखा 'हम बच्चे नहीं हैं, जिन्हें गुमराह किया जाए। बीजेपी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा कि सीएए+एनआरसी का करना क्या था। अगर यह मुस्लिमों के बारे में नहीं है, तो इसमें से धार्मिक संबंधी हर चीज को हटा दें।' असदुद्दीन ओवैसी ने आगे लिखा 'यह याद रखें कि हम तब तक विरोध करते रहेंगे जब तक ऐसा एक भी कानून रहेगा, जो हमें हमारी भारतीयता साबित करने को कहेगा।'

बीजेपी विरोधियों को ओवैसी ने लिया आड़े हाथों

असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी विरोधियों को आड़े हाथों लिया। खासकर बिहार चुनाव के मद्देनजर ओवैसी ने कांग्रेस और आरजेडी को निशाने पर लेते हुए कहा कि इन पार्टियों की चुप्पी वास्तव में हैरान करने वाली है। दरअसल बिहार चुनाव को लेकर एक बार फिर सीएए का मुद्दा उछाला जा रहा है। इस संवेदनशील मुद्दे को बीजेपी और ओवैसी अपने अपने हिसाब से भुनाने में जुटे हुए हैं। 

इससे पहले भी भागवत के खिलाफ हुए थे ओवैसी 

कुछ महीनों पहले ही मोहन भागवत ने दो बच्चों की नीति पर केंद्र को सलाह दी थी। जिसके बाद असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए थे। उन्होंने चुनौती दी थी कि कई बीजेपी नेताओं की तरह उनके भी दो से अधिक बच्चे हैं। लिहाजा सरकार जो  चाहे उनके खिलाफ कार्रवाई कर ले। ओवैसी ने तब केंद्र सरकार पर रोजगार नहीं मुहैया कराने को लेकर मोहन भागवत पर तीखा प्रहार किया था। 
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.