Amazon-Flipkart पर बंपर सेल शुरू, बेस्ट डील के लिए ये तरीका करें अख्तियार

16 Oct, 2020 20:08 IST|विजय कुमार
अमेजन और फ्लिपकार्ट पर सेल

Amazon-Flipkart पर बंपर सेल शुरू

बेस्ट डील के लिए ये तरीका करें अख्तियार

नई दिल्ली: फ्लिपकार्ट और अमेजन का फेस्टिवल सेल का आगाज शुरू हो चुका है। लोग कम कीमत देख अनाप शनाप खरीदारी भी कर रहे हैं। हम यहां सुझा रहें है कि कैसे करें समझदारी वाला परचेज। अमेजन का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल कल 17 अक्टूबर से शुहू होना है। जबकि प्राइम मेंबर्स 16 अक्टूबर से ही डील का फायदा उठा रहे हैं। 

फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल भी शुरू हो चुकी है जो 21 अक्टूबर तक चलेगी। सबसे जरूरी है ऑनलाइन खरीदारी का फंडा की समझना। ऑनलाइन खरीदारी में हर प्रोडक्ट काम की नहीं होती। कई बार खरीदारी के बाद आपको पछताना पड़ता है। जानते हैं खरीदारी से पहले किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है। 

बड़ी छूट पर न ललचाएं

कई बार 80 फीसदी तक छूट देखते ही हम प्रोडक्ट ऑर्डर करने लगते हैं। जबकि हमें सोच समझकर फैसला करना होता है। सबसे पहले अपनी जरूरत को तोल लें तभी फैसला करें। अगर प्रोडक्ट वाकई आपके इस्तेमाल की है तो फिर इसके बारे में स्पेसिफिकेशन्स पढ़कर जरूरी जानकारी जुटा लें। जरूरी है कि सेम प्रोडक्ट दूसरे ई कॉमर्स साइटों पर कितने में मिल रही है इसका पता कर लें। 

रीव्यू देखने के बाद ही प्रोडक्ट का चयन करें

त्योहारी सेल में हड़बड़ी दिखाना सही नहीं है। सबसे पहले प्रोडक्ट का रिव्यू जरूर देख लें। वारंटी और गारंटी के आधार पर ही आप फैसला लें। कई बार आकर्षक प्रोडक्ट्स के रिव्यू बेहद खराब होते हैं। लिहाजा रिव्यू देखने के बाद ही ऑर्डर करना सही है। 

डेबिट, क्रेडिट कार्ड्स पर और अधिक डिस्काउंट

अगर आप HDFC या SBI क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड रखते हैं तो मौजूदा सेल आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है। खरीदारी के बाद पेमेंट के लिए HDFC कार्ड का इस्तेमाल करने पर अमेजन ग्राहकों को और अधिक डिस्काउंट दे रहा है। HDFC कार्डधारियों को 10 परसेंट तक कैशबैक ऑफर है। वहीं फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों को SBI क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर इंसटैंट 10 परसेंट का अतिरिक्त डिस्काउंट दे रहा है। Paytm से पेमेंट करने पर फ्लिपकार्ट में अधिक फायदा मिल रहा है। 

iPhone खरीदने का सुनहरा मौका 

Apple ने iPhone 12 लॉन्च कर दिया है। लिहाजा पुराने मॉडल्स के भाव तेजी से गिरे हैं। iPhone के पुराने मॉडल पर भारी छूट भी मिल रही है। अमेज़न पर 54,900 वाले iPhone 11 का डिस्काउंट के बाद प्राइस 47,999 रुपये मिल रहा है। वहीं फ्लिपकार्ट  iPhone 11 Pro पर 26,600 रुपय तक की छूट मिल रही है।

स्मार्टफोन्स पर भी आकर्षक ऑफर 

अमूमन त्यौहार के मौसम में ही लोग अपना स्मार्टफोन बदलते हैं। लिहाजा Samsung, Realme, Redmi, Poco, VIVO और Motorola जैसे स्मार्टफोन्स पर भारी डिस्काउंट दी जा रही है। 40% तक के डिक्साउंट के साथ आप सस्ते स्मार्टफोन खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप एक्चेंज ऑफर में 5000 से 6000 रुपये तक बचा सकते हैं। अमेज़न खासकर One Plus के लिए भी शानदार ऑफर दे रहा है। One Plus 8 के  6 GB+ 128 GB पर करीब 5 हज़ार तक का डिस्काउंट ऑफर है। Samsung Galaxy S10+ पर 34000 तक का डिस्काउंट ऑफर है। अगर तत्काल आपके पास पैसे नहीं हैं तो 9 महीने की नो कॉस्ट EMI की भी सुविधा हासिल कर सकते हैं। 

नॉर्मल TV को स्मार्ट में बदलने का मौका

अमेज़न अतिरिक्त कैशबैक के साथ टीवी व स्मार्ट टीवी और अप्लायंसेस पर 75% तक की छूट दे रहा है, नो-कॉस्ट EMI 291 रुपये से शुरू होती है। अच्छी बात ये कि टीवी पर एक साल तक की गारंटी भी मिल रही है।इसके अलावा चाहें तो एक्सटेंडेड गारंटी का फायदा भी उठा सकते हैं। कई प्रोडक्ट्स पर इंस्टॉलेशन की सुविधा भी मिल रही है। 50 इंच का TV 18,999 रुपये की रेंज से शुरू होतो है। वहीं स्मार्ट टीवी की रेंज 8,999 रुपये से शुरू है। वहीं टेलीविजन पर नो कॉस्ट EMI 833 रुपये से शुरू होती है। अमेजन लैपटॉप पर 30,000 रुपये और गेमिंग लैपटॉप पर 35,000 रुपये तक की बंपर छूट मिल रही है। 

कपड़ों पर भारी डिस्काउंट का उठाएं फायदा

त्यौहारों में नए कपड़े लेने की रवायत है। कपड़ों पर 80% तक की छूट मिल रही है। फ्लिपकार्ट पर 100 से अधिक ब्रांड्स उपलब्ध हैं। फ्लिपकार्ट ने कई ब्रांड्स के साथ करार किया है। ताकि ग्राहकों को बेहतरीन ऑफर दिया जा सके। 
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.