असदुद्दीन ओवैसी ने 'हिन्दुत्व' पर किया कमेंट, 'जय भीम, जय मीम' के तर्ज पर आगे की राजनीति

21 Nov, 2020 11:47 IST|सुषमाश्री
असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद :  तेलगांना के चर्चित सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि हिंदुत्व इस झूठ पर बना है कि केवल एक समुदाय के पास सभी राजनीतिक शक्ति होनी चाहिए और मुसलमानों को राजनीति में भाग लेने का कोई अधिकार नहीं होना चाहिए।

असदुद्दीन ओवैसी ने अपने ट्वीट में आगे कहा है कि संसद और विधानसभाओं में हमारी अधिक उपस्थिति हिंदुत्व संघ के खिलाफ चुनौती का काम करेगी, अगर अपनी मौजूदगी कायम कर पाए तो जश्न मनाएंगे। असदुद्दीन ओवैसी ने अपने ट्वीट में भाजपा के नेताओं पर भी करारा प्रहार किया है।

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छी-खासी मुस्लिम आबादी वाले क्षेत्र सीमांचल में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने पांच सीटें जीत कर राजनीतिक विशेषज्ञों को चौंका दिया और तब से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन को और भी राज्यों में चुनाव लड़ने के लिए तैयार किया जा रहा है, ताकि इसकी पहचान राष्ट्रीय स्तर पर हो सके।


ऐसा माना जा रहा है कि ओवैसी ने राजनीति के केंद्र में मुसलमानों के साथ दलितों को लाने का भी पूरा प्रयास करेंगे और 'जय भीम, जय मीम' का नारा लगाते हुए मुस्लिम-दलित एकता वाले राजनीतिक प्रयोग करके राजनीति में बड़ा धमाका करना चाहते हैं।

गौरतलब है कि ओवैसी की अगुवाई में एआईएमआईएम ने 2014 में जब हैदराबाद के दारुस्लाम (पार्टी मुख्यालय) से निकलकर महाराष्ट्र और अब बिहार की राजनीति में अपनी बैठ बना चुकी है। 2019 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र औरंगाबाद की सीट और फिर विधानसभा चुनाव में दो सीटें जीतकर ओवैसी की पार्टी ने प्रदेश में एक बार फिर अपनी मौजूदगी का अहसास कराया। अब बिहार में उसके प्रदर्शन ने एआईएमआईएम और ओवैसी को मौजूदा राजनीतिक बहस के केंद्रबिंदु में ला दिया है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.