बिहार चुनाव 2020: BJP ने LJP को बताया 'वोटकटवा' पार्टी, कहा- भ्रम फैला रहे चिराग, NDA में नहीं LJP

16 Oct, 2020 17:05 IST|Sakshi
बीजेपी का एलजेपी पर निशाना

एलजेपी के खिलाफ बीजेपी कर रही है बयानबाजी

वोटरों को गुमराह करने की है एलजेपी की कोशिश

चिराग ने बिहार में चुना है अलग रास्ता

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के हालात कोरोना ही नहीं, यहां की राजनीतिक पार्टियों ने भी खराब कर दिए हैं। जैसे-जैसे बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दिन करीब आते जा रहे हैं, राजनीतिक बयानबाजियां तेज होती जा रही हैं। लेकिन प्रकाश जावड़ेकर के ताजा बयान ने तो चिराग पासवान की राजनीतिक चाल पर ही सवाल खड़ा कर दिया है।

एलजेपी के खिलाफ बीजेपी कर रही है बयानबाजी

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर के ताजा बयान से ऐसा आभास होता है मानो एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। बिहार में इस बार राजनीतिक दलों के गठबंधन का ऐसा घालमेल हुआ है कि बड़े दल बार-बार यही क्लियर करते रहे हैं कि ये हमारे साथ हैं और ये हमारे साथ नहीं। कुछ ऐसा ही मामला एनडीए के साथ भी है। चुनाव से ठीक पहले बिहार में एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रही एलजेपी को लेकर बीजेपी नेता लगातार बयानबाजी कर रहे हैं।

वोटरों को गुमराह करने की है एलजेपी की कोशिश

शुक्रवार को बीजेपी ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि एलजेपी बिहार में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का नाम लेकर वोटरों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस बारे में एक बयान जारी किया है।

अपने बयान में प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि एलजेपी बिहार के चुनावों में कोई प्रभाव नहीं डाल पाएगी। एलजेपी बिहार के चुनावों में सिर्फ एक वोटकटवा पार्टी बनकर रह जाएगी। प्रकाश जावड़ेकर ने स्पष्ट किया है कि बिहार में केवल चार पार्टियां (बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी) ही साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

चिराग ने बिहार में चुना है अलग रास्ता

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि चिराग पासवान ने बिहार में एक अलग रास्ता चुना है। वह बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी कोई B या C टीम नहीं है। इसके साथ ही जावड़ेकर ने दावा किया कि NDA को बिहार के चुनावों में तीन-चौथाई बहुमत मिलेगा और चिराग की पार्टी वोटकटवा पार्टी के रूप में सामने आएगी।

एलजेपी के नेता फैला रहे हैं गलत जानकारी

चिराग पासवान की पार्टी पर हमला बोलते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ये बड़े दुर्भाग्य की बात है कि एलजेपी के कई नेता गलत जानकारी फैला रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बीजेपी के राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव ने भी एलजेपी पर निशाना साधा है।

चुनाव में एनडीए का हिस्सा नहीं एलजेपी

भूपेंद्र यादव ने शुक्रवार को किए गए अपने ट्वीट में लिखा है, "प्रधानमंत्री जी के नाम के इस्तेमाल पर चिराग पासवान भ्रम पैदा करना चाहते हैं। बिहार चुनाव में एनडीए में 'BJP-JDU-VIP व HAM' गठबंधन में हैं। LJP से न हमारा गठबंधन है, न ही चुनाव में वो NDA का हिस्सा हैं। चिराग को न भ्रम में रहना चाहिए, न भ्रम पालना चाहिए और न भ्रम फैलाना चाहिए।"

एलजेपी पर खुलकर साधा निशाना

शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी एलजेपी पर खुलकर निशाना साधा। संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि बीजेपी की कोई बी, सी या डी टीम नहीं है।  एलजेपी बिहार की जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। हमारी केवल एक टीम है जिमसें बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी शामिल है। एलजेपी अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रही है। बिहार में कई सारी छोटी पार्टियां अपने बलबूते पर चुनाव लड़ रही हैं। एलजेपी एक वोटकटवा पार्टी की तरह व्यवहार कर रही है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.