बिहार: BJP ने जारी की लालू राज और RJD की डिक्शनरी, R यानी रंगदारी, J से जंगलराज और D से दादागिरी

19 Oct, 2020 19:13 IST|Sakshi
बीजेपी ने जारी की लालू राज की डिक्शनरी

क का मतलब क्राइम, ख का मतलब खतरा

15 सालों का कच्चा चिट्ठा लेकर तैयार

लालू यादव के 15 साल के शासन काल की डिक्शनरी

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 दिनोंदिन दिलचस्प होता जा रहा है। सोमवार को बीजेपी लालू यादव के 15 साल के शासन काल की डिक्शनरी लेकर आई है। इस डिक्शनरी में लालू राज के कुशासन की ओर जनता का ध्यान आकृष्ट किया गया है।

क का मतलब क्राइम, ख का मतलब खतरा

बीजेपी की इस डिक्शनरी में कहा गया है कि 1990 से 2005 तक के उस दौर में क का मतलब क्राइम, ख का मतलब खतरा और ग के मायने गोली होती थी। गौरतलब है कि राज्य में आगामी 7 नवंबर को चुनाव होने हैं। इस दौरान राजनीतिक पार्टियों का एकदूसरे पर ​कीचड़ उछालने का यह दौर चलता रहेगा।

15 सालों का कच्चा चिट्ठा लेकर तैयार

इस बीच एक ओर एनडीए तो एक ओर महागठबंधन, एक दूसरे के 15 सालों का कच्चा चिट्ठा लेकर तैयार हैं। दोनों ही गठबंधन अपनी बारी को बेहतर और विपक्ष के टर्म को घटिया, बेकार और बकवास बता रहे हैं।

लालू यादव के 15 साल के शासन काल की डिक्शनरी

इसी सिलसिले में बीजेपी लालू यादव के 15 साल के शासन काल की डिक्शनरी लेकर आई है। बीजेपी की इस डिक्शनरी में कहा गया है कि 1990 से 2005 तक के उस दौर में क का मतलब क्राइम, ख का मतलब खतरा और ग के मायने गोली होती थी।

बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह डिक्शनरी जारी किया है। जहां घ से घोटाला, च से चरवाहा विद्यालय बताया गया है। बीजेपी का कहना है कि ये ऐसा स्कूल था, जहां पढ़ाई से ज्यादा बच्चों को छुट्टी मिलती थी। बीजेपी ने कहा है कि ये था ज.. लालू का जंगल राज।

1990 के दशक में लालू यादव के राज में बिहार में तैयार हुई एक भयानक डिक्शनरी!

क से क्राइम,
ख से खतरा,
ग से गोली...

याद है ना?

र से रंगदारी
ज से जंगलराज
द से दादागिरी

बिहार की जनता को इस डिक्शनरी के ज्ञान को न ही फिर से जानना है, न ही पढ़ना है!


बीजेपी ने लालू की पार्टी 'राजद' का भी मतलब समझाया है। बीजेपी ने कहा है कि लालू राज में रा से रंगदारी, ज से जंगलराज और द से दादागिरी होता है। बीजेपी ने कहा है कि बिहार की जनता को इस डिक्शनरी के ज्ञान को न ही फिर से जानना है, न ही पढ़ना है।

15 साल के किसी उपलब्धि पर बहस कर लें नीतीश- तेजस्वी

वहीं, तेजस्वी यादव ने भी नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा है कि वे अपने 15 साल के कार्यकाल के किसी भी उपलब्धि पर बहस तैयार कर लें, इसके लिए वे तैयार हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.