बिहार चुनाव में राजद को सपा का समर्थन, तेजस्वी को सीएम बनते देखना चाहते हैं अखिलेश

22 Sep, 2020 10:41 IST|Sakshi
फोटो : सौ. सोशल मडिया

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों का एक दूसरे को समर्थन और गठबंधन का दौर जारी है। इस बीच अब अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने सोमवार को ऐलान किया है कि वो आने वाले बिहार विधानसभा चुनावों में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को समर्थन देगी। पार्टी की तरफ से ट्वीट करके ये जानकारी दी गई है। 

महागठबंधन में शामिल राजद, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बातचीत जारी है। ऐसे में समाजवादी पार्टी का राजद को समर्थन मिलना महागठबंधन के लिए भी एक अच्छा संकेत माना जा रहा है। 

पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने बिहार में उम्मीदवार उतारा था लेकिन उसे कोई भी सीट पर जीत हासिल नहीं हुई थी। तब समाजवादी पार्टी के फैसले से लालू परिवार भी नाराज हुआ था हालांकि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव के लिए तेजस्वी यादव ने अपना पूरा समर्थन दिया था और अब अखिलेश तेजस्वी को उसी का किया वापस कर रहे हैं। अखिलेश यादव चाहते हैं कि बिहार में तेजस्वी यादव की सरकार बने। लालू और मुलायम परिवार के बीच रिश्ता भी है।  

वहीं दूसरी ओर सीपीआई और सीपीएम के नेता राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मिलने पहुंचे। इसमें सीपीआई के राज्य सचिव सह पूर्व विधायक रामनरेश पांडे और सीपीएम के राज्य सचिव सह पूर्व विधायक अवधेश कुमार शामिल थे।

बंद कमरे में काफी देर तक राजद और वाम दल नेताओं के बीच वार्ता चली। वाम दलों का भी इस बार महागठबंधन में शामिल होना तय माना जा रहा है। वार्ता के बाद मीडिया से बातचीत में वाम नेताओं ने इतना ही कहा कि बातचीत सकारात्मक रही। जल्द सीट बंटवारे की घोषणा हो जाएगी। बातचीत के दौरान राजद विधायक भोला यादव, प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी भी मौजूद थे। मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि सीटों को लेकर सारी बातचीत लगभग तय है। एक सप्ताह में इसकी घोषणा हो जाएगी।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.