कड़ाके की ठंड में नग्‍न होकर महिला ने चलाई साइकिल, जानिए वजह

4 Dec, 2020 13:37 IST|Sakshi
साइकिल चलाती महिला

इस महिला का नाम कैरी बर्न्स हैं

संस्‍था MIND के लिए पैसे जुटा रही

लंदन: दुनिया में कई ऐसे संगठन हैं, जो लोगों के मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य (Mental health) पर काम कर रहे हैं। लेकिन इसके लिए धन जुटाना एक बड़ी चुनौती है। जिसे देखते हुए ब्रिटेन (Britain) में एक महिला को मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर हो रहे काम में अपना योगदान दिया। जिसमें उसने लंदन के आसपास करीब 10 मील तक कड़ाके की ठंड में नग्न अवस्‍था में साइकिल चलाई और पैसा जुटाया।

इस महिला का नाम कैरी बर्न्स हैं। जिन्‍होंने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चौंकाने वाले आंकड़ों को देखने और चचेरी बहन की आत्‍महत्‍या के बाद इस दिशा में कदम उठाने के बारे में सोचा। कैरी कहना है कि यह बात हमेशा सोचती थी कि वह क्‍या करें? वह अक्‍सर घर में भी इसे लेकर बात करती थीं। एक दिन जब वह अपनी हाउसमेट के साथ इस बारे में बात कर रही थीं तो उसने मजाक में यह सुझाव दे डाला कि वह नग्‍न होकर इस कड़ाके की सर्दी में दोपहिया से सफर करे। उन्‍हें यह विचार खूब भाया और आखिरकार वह नग्‍न अवस्‍था में साइकिल से लंदन की सड़कों पर निकल पड़ीं। 

ladbible.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, केरी का कहना है कि आत्महत्या की रोकथाम पर काम करने वाली चैरिटी संस्‍था MIND के लिए कुछ पैसे जुटा रही हूं। क्योंकि मैने महसूस किया कि लोग दान के लिए पूछे जाने पर मतौर पर प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। इसलिए मैने ये तरीका अपनाया और 6,89,543 रुपये दान में मुझे मिला है। बता दें कि कैरी की इस काम के लिए हर कोई तारीफ कर रहा है। उनके द्वारा किए इस काम को सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.