अमेरिकी चुनाव: क्यों ट्रंप के सामने नहीं आना चाहते थे बाइडेन

23 Oct, 2020 11:36 IST|Sakshi
कॉन्सेप्ट इमेज

ट्रंप ने ऑनलाइन बहस से किया था इंकार 

15 अक्टूबर की बहस हुई थी रद्द

वाशिंगटन : ट्रंप के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण जो बाइडेन आमने-सामने बहस करने को लिए चिंतित थे। इसके बावजूद शुक्रवार को अंतिम अधिकारिक बहस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बेफिक्र सामने आए। कुछ दिन पहले कोरोना से ठीक हुए ट्रंप डिबेट में बिना मास्क लगाए पहुंच गए. 

आमने-सामने आए ट्रंप और जो बाइडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन के बीच राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए शुक्रवार को अंतिम आधिकारिक बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) हुई। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। 

ऑनलाइन बहस करने से ट्रंप के इनकार करने के बाद 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी बहस को रद्द कर दिया गया था। ट्रंप के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण बाइडेन आमने-सामने बहस करने को लिए चिंतित थे।


इससे पहले, दोनों नेताओं के बीच पिछले महीने हुई पहली बहस काफी गर्मागर्म रही थी, जिसमें कोविड-19, नस्ली भेदभाव, अर्थव्यवस्था और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे उठाए गए थे। तीसरी बहस के दौरान ट्रम्प ने कोविड-19 का टीका "तैयार'' होने का दावा किया और कहा कि "कुछ सप्ताह'' में इसकी घोषणा की जाएगी। 

ट्रंप की योजना पर बाइडन के बोल 

राष्ट्रपति ने कहा, "हमारे पास टीका है, जो आने वाला है.. तैयार है। इसकी कुछ सप्ताह में घोषणा की जाएगी और इसे वितरित किया जाएगा।'' 
ट्रंप ने दावा किया कि उन्होंने वैश्विक महामारी से निपटने की दिशा में अच्छा काम किया है और देश को "उसके साथ रहने की आदत डालनी होगी''। 

इसे भी पढ़ेंं:

चीन में अमेरिकी अधिकारियों को हो रही रहस्यमयी बीमारियां, कहीं ड्रैगन की साजिश तो नहीं

इस पर बाइडेन ने कहा कि ट्रंप के पास कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा, "वो (ट्रंप) हमेशा कहते हैं कि लोग इसके साथ जीना सीख रहे हैं। लोग इसके साथ मरना सीख रहे हैं।'' बाइडेन ने कहा, "मैं इससे निपटूंगा। मैं ये सुनिश्चित करूंगा कि हमारे पास इसके लिए कोई योजना हो।'' 

अमेरिकी विश्वविद्यालय 'जॉन हॉपकिन्स' के मुताबिक अमेरिका में कोविड-19 के 80 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं और 2,23,000 लोगों की इससे मौत हुई है।  
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.