ट्रंप प्रशासन का बड़ा फैसला, अब बिना लक्षण वालों को भी कराना होगा कोरोना परीक्षण

19 Sep, 2020 08:33 IST|Sakshi
फोटो : सौ. सोशल मीडिया

न्यूयॉर्क:  कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है। वहीं अमेरिका इससे सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। इसी बीच ट्रंप प्रशासन ने कोविड-19 परीक्षण को लेकर के दिशानिर्देशों को बदल दिया है। प्रशासन ने ऐसा दूसरी बार किया है। अब उन लोगों को भी परीक्षण कराना अनिवार्य होगा जो कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए हैं, बेशक उनमें किसी तरह के लक्षण न दिखाई दे रहे हों।

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने अगस्त के अंत में राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों और विशेषज्ञों को उस समय नाराज कर दिया था जब यह कहा गया था कि जिन लोगों में लक्षण नहीं हैं, उन्हें परीक्षण की आवश्यकता नहीं है। 24 अगस्त से पहले, सीडीसी ने उन सभी के लिए परीक्षण अनिवार्य किया था जिनमें वायरस के लक्षण दिखाई दे रहे थे।

वहीं शुक्रवार को जारी किए गए दिशानिर्देश ने सीडीसी के परीक्षण को लेकर जारी किए गए निर्देशों को वापस लागू कर दिया है। अमेरिका के अधिकांश राज्यों ने संक्रमण के रोकथाम के लिए सीडीसी के 24 अगस्त के दिशानिर्देश को खारिज कर दिया था। कुछ राज्य अधिकारियों ने पिछले महीने कहा था कि उन्हें लगता है कि परीक्षण के महत्व को कम करना रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा नए मामलों में कटौती करने की इच्छा है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.