नवाज शरीफ को अगले हफ्ते पेश किया जाय, पाकिस्तानी कोर्ट ने जारी किए आदेश

18 Sep, 2020 14:42 IST|Sakshi
नवाज शरीफ

इस्लामाबाद :  लंदन में पाकिस्तान उच्चायोग को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लिए इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा भेजे गए गिरफ्तारी वारंट मिले हैं। शुक्रवार को यह जानकारी दी गई। डॉन न्यूज के मुताबिक, मिशन द्वारा इस मामले में आधिकारिक टिप्पणी करना बाकी है लेकिन सूत्रों ने पुष्टि की है कि मिशन को गिरफ्तारी वारंट के बारे में कागजात मिल गए हैं।

सूत्र ने आगे कहा कि इस संबंध में सभी कानूनी औपचारिकताओं और प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा।इस बीच, इस्लामाबाद हाईकोर्ट (आईएचसी) के सहायक रजिस्ट्रार ने विदेश सचिव को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि पूर्व प्रधानमंत्री 22 सितंबर को इसके समक्ष पेश हों।

2017 में, उच्चायोग को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) मामलों में हसन, हुसैन, मरियम नवाज और कैप्टन मोहम्मद सफदर के लिए जमानती गिरफ्तारी वारंट प्राप्त हुए थे।इस सप्ताह की शुरुआत में आईएचसी ने पूर्व प्रधानमंत्री के लिए गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, जबकि अल-अजीजिया और एवेनफील्ड संपत्तियों के भ्रष्टाचार के मामलों में उनकी सजा के खिलाफ अपील की सुनवाई में व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट की मांग वाली अर्जी को खारिज कर दिया था।शरीफ नवंबर 2019 से इलाज के लिए अदालत से जमानत मिलने के बाद से ब्रिटेन में हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.