अफगानिस्तान में सुरक्षा काफिले पर आत्मघाती हमला, खुफिया विभाग के तीन अधिकारियों की हत्या

4 Dec, 2020 09:17 IST|अंजू वशिष्ठ
(फोटो सौ.- सोशल मीडिया)

पूर्वी अफगानिस्तान में सुरक्षा काफिले पर हमला

हमले में खुफिया विभाग के अधिकारियों की मौत

गरदेज : अफगानिस्तान में आतंकी हमले(Terror Attacks) रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पूर्वी अफगानिस्तान में एक कार सवार आत्मघाती हमलावर(Suicide Bomber) ने गुरुवार शाम गश्त कर रहे सुरक्षा काफिले पर हमला कर दिया। हमले में अफगानिस्तान (Afghanistan) के खुफिया विभाग के तीन अधिकारियों की हत्या कर दी। अधिकारियों ने ये जानकारी दी। 

प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद हलीम फिदायी के मुताबिक, पाकतिया प्रांत(Paktia province) में हुए इस हमले में 19 लोग घायल हो गए हैं और अब तक किसी उग्रवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली। हमले में आसपास की कई दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। 

कतर में तालिबान के साथ शांति वार्ता

खोस्त प्रांत के साथ प्रांतीय राजधानी को जोड़ने वाले मुख्य राजमार्ग के साथ गश्त कर रहे काफिले को निशाना बनाया गया । ये हमला तब हुआ है जब कतर में अफगान सरकार के प्रतिनिधियों और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही है। दोनों पक्ष अब चर्चा कर रहे हैं कि वार्ता के एजेंडे में क्या मुद्दे होने चाहिए। दोनों देशों के बीच युद्ध के पक्षों पर बातचीत कर देश के दशकों के युद्ध की समाप्ति की कोशिश की जा रही है।

पहले भी हुए हमले

इससे पहले अफगानिस्तान में रविवार को हुए दो अलग-अलग आत्मघाती बम विस्फोटों में 31 सुरक्षाकर्मियों समेत 34 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 36 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। हमलावरों ने एक सैन्य अड्डे को निशाना बनाकर हमले को अंजाम दिया था। अफगान अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें:

अफगानिस्तान: काबुल में हुए आत्मघाती हमले में 11 लोगों की मौत, 20 की हालत गंभीर

इस साल यहां हिंसा में काफी वृद्धि हुई है। तालिबान ने सितंबर में कतर में शांति वार्ता की शुरुआत के बाद से अफगानिस्तान के संकटग्रस्त सुरक्षा बलों को निशाना बनाया। इसके साथ-साथ इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा हमलों का दावा किया गया। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.