National Girlfriend Day 2020 : आज है गर्लफ्रेंड डे, जानिए क्यों किया जाता है सेलिब्रेट

1 Aug, 2020 00:10 IST|Sakshi
नेशनल गर्लफ्रेड डे। ( कॉन्सेप्ट फोटो)

आज अगस्त महीने की पहली तारीख है। महीने के इस पहले दिन यानी 1 अगस्त को नेशनल गर्लफ्रेंड डे मनाया जाता है। इसे बनाया ही इसलिए गया है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ इस खास दिन को सेलिब्रेट कर सकें। आज का दिन वो खास दिन है जब आपके पास दुनिया को यह बताने का मौका है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड से कितना प्यार करते हैं। 

कैसे करें गर्लफ्रेंड को इंप्रेस
- एक अच्छा ब्वॉयफ्रेंड अपने बिजी शेडयूल के बावजूद कुछ वक्त अपनी गर्लफ्रेंड के लिए जरुर निकालता है, क्योंकि एक रिश्ते को चलाने के लिए खुद से शुरुआत करना बेहद जरुरी है। गर्लफ्रेंड की पसंद और ना पसंद को जानना भी महत्वपूर्ण है। जब लोगों की आदतें और पसंद समान होती है तो बॉन्डिंग भी अच्छी बन जाती है।

- एक लड़की की अपनी छोटी-छोटी खुशियों को पूरा करने की ख्वाहिश होती है। अगर वहीं खुशियां उसे तारिफ से भी मिल जाए तो क्या बात है। हर लड़की को मैच्योर लड़का पसंद होता है जो बचकानी हरकतें ना करें और उसे प्यार से ट्रीट करे। साथ ही ब्वॉयफ्रेंड को अपनी भावनाएं भी वक्त करनी चाहिए, क्योंकि लड़कियां इमोशनल होती है और उन्हें किसी इमोशनल सपोर्ट की जरुरत होती है।

- लड़कियां सौम्य और शांत स्वभाव के लोगों को पसंद करती हैं। वो लड़के जिनका व्यवहार बच्चों और बड़ों के साथ में अच्छा हो और जो अपनी जिम्मेदारी भरपूर समझते हो. यकिन जानिए आपकी गर्लफ्रेंड आपमें यह सभी गुण जरुर खोजती है।

- लड़कियों को हैंडसम लड़के के साथ-साथ समझदार लड़के भी पसंद होते हैं। आपकी लुक्स भी गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने में काफी भूमिका निभाती है।  लड़की से हमेशा प्यार से पेश आएं और अपनी परेशानी या बातें शेयर करें। इससे दोनों में करीबियां बढ़ेंगी। इन टिप्स को फोलो करते हुए आप बेस्ट ब्वॉयफ्रेंड बन पाओगे।

दोस्ती जीवन का सबसे खास कनेक्शन 
चाहे हमारे पास एक या कई हों, गर्लफ्रेंड ही जीवन को बेहतर और पूर्ण बनाती हैं। ये वे मित्र हैं जो आपको जीवन हंसा सकते हैं। आपकी प्रेमिका वही है जिसे आप अपने लाइफ पार्टनर के रूप में बदल देते हैं। फिर भला ऐसे साथी के लिए कुछ स्‍पेशल तो जरूर करना चाहिए। आप चाहें तो इस‍ दिन अपने गर्लफ्रेंड को डिनर पर ले जा सकते हैं या उसके लिए एक सरप्राइज पार्टी भी थ्रो की जा सकती है। आप उन्‍हें कुछ अच्‍छा सा गिफ्ट देकर भी उनका दिन बना सकती हैं।

कैसे हुई नेशनल गर्लफ्रेंड डे मनाने की शुरुआत?
नेशनल गर्लफ्रेंड डे को लेकर कोई लिख‍ित तथ्‍य नहीं हैं। हालांकि इसके बारे में जो सबसे पुख्ता जानकारी मिली वो यह है कि  सबसे  पहले साल 2002 में गर्लफ्रेंड्स गेटवे किताब की लेखिका कैथलिन लैन्ग और एलिजाबेथ बटरफील्ड ने 20 सितंबर को नेशनल गर्लफ्रेंड डे की औपचारिक घोषणा करते हुए इसकी शुरूआत की थी। हालांकि साल 2003 में मिस्ट्रेस सुजैन नाम की महिला ने सोवैनियर डॉट कॉम के जरिए  एक अगस्त को  नेशनल गर्लफेंड डे होने का दावा किया और तभी से इसे  मनाना शुरू कर दिया। इसके बाद  एैली सेवैरिनो क्लीने और सैली रोजर्स ने मिस्ट्रेस वुमन डॉट काम के जरिए 2006 से नेशनल गर्लफ्रेंड डे मनाना शुरू किया। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.