कोरोना : दुनिया भर में मौतों का आंकड़ा 2 लाख के पार पहुंचा, सबसे ज्यादा एक चौथाई अमेरिका में गई जान

26 Apr, 2020 09:16 IST|Sakshi
कॉन्सेप्ट फोटो (सौजन्य सोशल मीडिया )

कोरोना का कहर जारी

दुनिया भर में दो लाख लोगों की मौत

सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित

नई दिल्ली :  दुनियाभर के देशों में कोरोना के संक्रमण से मरने वालों की संख्या दो लाख से ज्यादा हो गयी है । 28,65 938 लोग कोरोना से संक्रमित हैं । एक जानकारी के मुताबिक दुनिया के 210 देशों में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। 

हैरानी की बात तो ये है कि चीन से शुरू हुए इस वायरस से जितनी मौतें चीन में हुईं उससे कई गुना ज्यादा मौते दुनिया के दूसरे देशों में हो गयी हैं । इस बीमारी से सबसे ज्यादा मरने वालों में अमेरिका  पहले नंबर पर आ गया है। दुनिया में मरने वालों की संख्या की एक चौथाई सिर्फअमेरिका से है । अमेरिका में 52 हजार से अधिक लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। अकेले न्यूयॉर्क में 17, 126 लोग काल के गाल में समा चुके हैं ।  मौतों के मामले में इटली दूसरे नंबर पर है यहां  26,383 लोगों की मौत कोरोना से हुई है । वहीं  जबकि स्पेन में 22,900,  फ्रांस में 22,615 और ब्रिटेन में 20,320 जिंदगिया कोरोना से खत्म हो गयीं ।

‘जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय’के मुताबिक अमेरिका इस बीमारीन से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। शनिवार तक मृतकों की संख्यां 52 हजार से ज्यादा हो गयी है। हांलाकि ऐसा लग रहा है कि दुनिया भर के देशों के लोग समझ चुके हैं कि इस बीमारी से कैसे निपटा जाए। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कहा है कि  अमेरिका में संक्रमण का बुरा दौर बीत चुका है।  न्यूयॉर्क में कोरोना के नए मामलों में 50 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी है। मरने वालों की संख्या में भी करीब 40 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी है । 

इसे भी पढ़ें :

कोरोना के बीच पीएम के 'मन की बात, देश की जनता से सीधा संवाद​

दुनिया के पांच देशों में मृतकों  का आंकड़ा 20 हजार के पार पहुंच चुका है इनमें अमेरिका स्पेन इटली फ्रांस और ब्रिटेन है । वहीं मौतों की दर सबसे ज्यादा अमेरिका है , जहां अन्य देशों की तुलना में सबसे ज्यादा लोग अमेरिका में हैं । वहीं  टर्की , यूनाइटेड किंगडम , जर्मनी को मिलाकर कुल सात देश ऐसे हैं जहां कोरोना के संक्रमितों की संख्या 1 लाख से ज्यादा हो चुकी है। 
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.