पाक में भूस्खलन की चपेट में आई यात्री बस, 16 की मौत

19 Oct, 2020 11:46 IST|Sakshi
भूस्खलन

रावलपिंडी से आ रही थी बस

बस में सवार सभी लोग मारे गए हैं

यात्रियों को छोड़कर कोई नुकसान नहीं

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के उत्तरी गिलगित-बाल्टिस्तान के स्कार्दू जिले में एक यात्री बस के भूस्खलन की चपेट में आने से 16 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से मिली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्कार्दू के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) अनस इकबाल ने अपने बयान में कहा कि यह दुर्घटना रविवार सुबह रावलपिंडी से जिले के लिए आने वाली बस के भूस्खलन की चपेट में आने से हुई।

उन्होंने कहा कि बस में सवार सभी लोग मारे गए हैं और उनके शव मलबे से निकाल लिए गए हैं। बयान में आगे कहा गया, "रिहायशी बस्ती से मीलों दूर एक दूरदराज इलाके में यह भूस्खलन हुआ, जिससे यात्रियों को छोड़कर किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।" स्कार्दू के सूत्रों ने सिन्हुआ को बताया कि पीड़ितों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: बाइडेन चीन के प्रति नरम रूख रख सकते हैं, जो भारत के लिए अच्छा नहीं : ट्रम्प जूनियर 

डीसी ने कहा कि शवों को नजदीकी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहां से उन्हें उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया जाएगा। पाकिस्तान मौसम विभाग के प्रवक्ता राशिद बिलाल ने घटना के बारे में बात करते हुए समाचार एजेंसी सिन्हुआ से कहा कि हाल फिलहाल में इतनी भी बारिश नहीं हुई, जिससे भूस्खलन हो।
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.