आपके लिए ऐसा रहेगा ये सप्ताह, करेंगे ये खास उपाय तो होगा फायदा

18 Oct, 2020 17:48 IST|मीता
साप्ताहिक राशिफल

ऐसा रहेगा आपके लिए ये सप्ताह

इस सप्ताह आप करें ये उपाय 

मेष- इस सप्ताह में मेष राशि के जातकों को अचानक कुछ उलझनें आएंगी। इस पूरे सप्ताह अपने हितों की उपेक्षा न करें। सप्ताह के शुरुआत में व्यापारियों के लिए आर्थिक समस्याएं रहेंगी। शेयर-बाजार, कमीशन आदि से जुड़े काम करने वालों को कुछ परेशानी आ सकती है। 20 अक्टूबर को अपेक्षा के अनुरूप कार्य नहीं होंगे। लोगों का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा। प्रेम-प्रसंग और पारिवारिक मामलों में भावुकता में कोई कदम न उठाएं।
 इस सप्ताह आप ‘ॐ हं हनुमते नम:’का जाप करेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा।


वृष- इस सप्ताह भाग्य के भरोसे या फिर दूसरों के भरोसे न रहें। अपनी समस्याओं का समाधान खुद ही खोजें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपेक्षा के मुताबिक लाभ होगा। छात्रों-युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। दांपत्य जीवन में मिठास बनी रहेगी। सप्ताह के अंत में जीवनसाथी की सेहत का विशेष ख्याल रखें। इस सप्ताह आप गरीब लोगों को भोजन कराएं। अपने इष्टदेव की उपासना करें।


मिथुन- इस सप्ताह तीज-त्योहार के मौके पर परिवार के सभी सदस्यों के इकट्ठे होने से अधिकांश समय हंसी-खुशी बीतेगा। योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर कारोबार और करियर में गतिशीलता आएगी। महिला प्रोफशनलों का समय बहुत बढ़िया है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को सप्ताह के पूर्वाद्ध में अपेक्षा से अधिक लाभ होने की संभावना है। इस दौरान वाहन, कपड़े और सोने-चांदी का काम करने वालों को अपेक्षाकृत लाभ नहीं मिलने से मन उदास रहेगा।
 इस सप्ताह यदि संभव हो तो किन्नरों को खाने-पीने की चीज दान दें। 

कर्क - कर्क राशि के लिए यह सप्ताह मध्यम फल देने वाला होगा। सप्ताह की शुरुआत में खान-पान का विशेष ख्याल रखें। पारिवारिक समस्याओं का समाधान खोजते समय बड़े-बुजुर्गों की भावनाओं का विशेष ध्यान रखें। कारोबार में सोच-समझकर ही धन निवेश करें। नौकरीपेशा लोगों की व्यस्तता बनी रहेगी। छात्रों और युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते बीतेगा। किसी मित्र की मदद से प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी।
 इस सप्ताह सफेद वस्तुओं का दान और भगवान शिव की उपासना करें।

सिंह -इस राशि के जातकों लिए सप्ताह की शुरुआत अत्यधिक शुभ और लाभप्रद साबित होगी। कारोबार में अपेक्षा से अधिक लाभ होगा। करियर से संबंधी चिंता दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा। संतान पक्ष से कोई सुखद खबर सुनने को मिलेगी लेकिन आपको सतर्क रहने की जरूरत रहेगी। इस दौरान आपको लोगों से आश्वासन ज्यादा और मदद कम मिलेगी। पारिवारिक समस्याओं के चलते मन खिन्न रहेगा। व्यवासाय से जुड़े लोग इस दौरान लेन-देन में सावधानी बरतें। विशेष रूप से मार्केटिंग और फाइनेंस से जुड़े लोगों के लिए समय अत्यधिक चुनौतीपूर्ण रहेगा। इस सप्ताह आप भगवान सूर्यदेव को जल में रोली मिलाकर जल दें।

कन्या- यदि एक कदम पीछे करने से दो कदम आगे जाने की संभावना बन रही है तो आप बिल्कुल भी संकोच न करें। इस सप्ताह अपनी ईगो को किनारे रखकर काम करने पर सफलता की संभावना बनेगी। मित्रों और परिजनों के साथ मिल-जुलकर काम करने पर लाभ होगा। छात्रों-युवाओं को रोजी-रोजगार के अवसर मिलेंगे। इस सप्ताह आपके द्वारा किए गए कार्यों का भविष्य में बेहतर परिणाम मिलेगा। हालांकि धन संबंधी मामलों में पूरी सावधानी बरतें। पूंजी निवेश व सट्टेबाजी में अधिक जोखिम उठाने से बचें। महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। इस सप्ताह गायों को हरा चारा खिलाएं। भगवान गणपति की उपासना करें।

तुला- इस सप्ताह तुला राशि वालों को उम्मीद से कहीं ज्यादा लाभ मिलने का योग है। कारोबार में अप्रत्याशित लाभ के साथ आर्थिक स्थिति में सुधार के अवसर मिलेंगे। 22 अक्टूबर के बाद बेरोजगार युवकों को नौकरी के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में भी अधिकारी वर्ग का पूरा सहयोग मिलेगा। लघु उद्योग से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। कारोबार में वृद्धि के लिए आर्थिक सहयोग मिल सकता है। किसी परिजन की मदद से प्रेम संबंध विवाह में बदल सकते हैं। सप्ताह के अंत में छोटी लेकिन लाभप्रद यात्रा संभव है।
 आप इस सप्ताह बुजुर्ग स्त्रियों का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें। शक्ति की साधना करें।

वृश्चिक- इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों को आलस्य छोड़कर कार्य को समय पर करना होगा, अन्यथा लाभ के अवसर हाथ से निकल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में दूसरों के भरोसे न रहें अन्यथा धोखा हो सकता है। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायक है। जमीन-जायदाद और प्रापर्टी से जुड़े काम करने वालों को अड़चनें आ सकती हैं। प्रेम-प्रसंग में अपनी भावनाओं पर काबू रखें, अन्यथा बात बिगड़ सकती है। छात्रों को कठिन परिश्रम पर ही सफलता के योग हैं। इस सप्ताह पिता की सेहत का विशेष ख्याल रखें।
 इस सप्ताह आप गुड़ एवं लाल कपड़ा दान करें। देवी दुर्गा की उपासना करें।


धनु - धनु राशि के जातकों पर धन की देवी लक्ष्मी इस सप्ताह पूरी तरह से मेहरबान रहेंगी। कार्यों में मिलने वाली सफलता के कारण आपके चेहरे पर तेज बना रहेगा। धार्मिक-सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। इस दौरान अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें। साथ ही भूमि,भवन और वाहन की आदि की खरीददारी करते समय सोच-समझकर ही फैसला लें। नौकरीपेशा लोगों को आर्थिक लाभ के योग बनेंगे। बेरोजगार युवकों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। प्रेम-प्रसंग और दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।
 आप चने की दाल गाय को खिलाएं। ‘ॐ नमो नारायणाय नमः’ मंत्र का जप करें।


मकर- आप लोग पूरे सप्ताह अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। 23 अक्टूबर को सहयोगियों के प्रपंच से कुछेक गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों की उधार-वसूली में कुछ देरी हो सकती है। वाहन और वाहन से जुड़े पार्ट्स का व्यवसाय करने वालों को अपेक्षा के मुताबिक कम लाभ मिलेगा। महिला वर्ग को हड्डियों से संबंधित कुछेक दिक्कत हो सकती है। इस सप्ताह आप दान करें। पीपल को जल दें।

कुंभ -सप्ताह की शुरुआत में पारिवारिक समस्याओं के चलते मन चिंतित रहेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में चाहे-अनचाहे कहीं लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है। कठिन समय में जीवनसाथी के साथ खड़े रहने पर राहत महसूस करेंगे। प्रेम-प्रसंग में गलतफहमियां दूर होंगी। खान-पान का विशेष ख्याल रखें। पेट संबंधी दिक्कते हो सकती हैं। 
आप इस सप्ताह नहाने से पहले शरीर में तेल लगाएं। ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनये नम:’ मंत्र का यथासंभव जाप करें।

मीन- इस सप्ताह मीन राशि के जातकों को अपनी क्षमता के अनुसार अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने का अवसर मिलेगा। पूर्व में चले आ रहे विवादों का समाधान होने से मन प्रसन्न रहेगा। व्यापारियों को अपना नेटवर्क बढ़ाने या बड़े नेटवर्क से जुड़ने के प्रस्ताव मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों का समय मध्यम है। सप्ताह के अंत में किसी मित्र की मदद से प्रेम संबंधों में आ रही गलतफहमियां दूर होंगी। घर में कोई धार्मिक कार्य संपन्न हो सकता है। आप उगते सूर्य को नमस्कार करें। गायत्री मंत्र का जाप करें।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.