शुक्र हुए मार्गी, ये राशियां होंगी मालामाल, इन राशियों के लोग रहें सावधान

25 Jun, 2020 03:50 IST|Sakshi
शुक्र ग्रह हो रहा मार्गी

25 जून, गुरुवार को शुक्र ग्रह वक्री से हो रहा मार्गी 

सभी बारह राशियों पर पड़ेगा इसका असर 

शुक्र ग्रह वर्तमान में वृषभ राशि में गोचर कर रहा है और वक्री अवस्था में है। आज यानी 25 जून को दोपहर 12 बजकर 16 मिनट पर शुक्र अपनी चाल बदलने जा रहा है। जी हां, शुक्र अब वक्री से मार्गी होगा और यह सभी जनमानस के लिए शुभ संकेत है। ये सौर मंडल का सबसे चमकीला ग्रह है। शुक्र 1 अगस्त को मिथुन राशि में जाएगा। 

शुक्र ऐसा ग्रह है जो प्राणियों के जीवन को सर्वाधिक प्रभावित करता है। ज्योतिष में शुक्र संतान सुख, विलासिता, मकान-वाहन का सुख, तेज, सौंदर्य, दांपत्य, प्रेम सम्बन्ध, सुगंधित वस्तुओं, गुप्तरोगों, ब्रह्मचर्य एवं उत्तम चरित्र आदि का कारक हैं इसीलिए इसके मार्गी होने से लोगों के स्वास्थ्य पर भी अनुकूल प्रभाव पड़ेगा। 

वृषभ एवं तुला राशि का स्वामी शुक्र कन्या राशि में नीचराशिगत एवं मीन राशि में उच्चराशिगत माना गया है। वहीं शुक्र के मार्गी होने से 6 वक्री ग्रहों को योग भी खत्म हो जाएगा। अब राहु-केतु के अलावा, बुध, गुरु और शनि ही वक्री रहेंगे।शुक्र के मार्गी होने का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। जहां कुछ राशियों के लिए इसका मार्गी होना शुभ रहेगा तो कुछ के लिए अशुभ।

तो आइये यहां जानते हैं शुक्र के मार्गी होने का बारह राशियों पर कैसा असर पड़ेगा .....


मेष - इस राशि के लिए शुक्र का मार्गी होना लाभदायक रहेगा। शुक्र की शुभता के प्रभावस्वरूप आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी। घर परिवार में आपसी एकता बढ़ेगी और मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। मान सम्मान में वृद्धि होगी और सामाजिक पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग बन रहे हैं। कुल मिलाकर समय आपके पक्ष में रहेगा।

वृषभ - शुक्र इस राशि का स्वामी है और शुक्र का मार्गी होना इस राशि के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। नए कार्य व व्यापार का आरंभ करना हो अथवा नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो समय अनुकूल है। शासन सत्ता का पूर्ण उपयोग करते हुए उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाए रखें। 

मिथुन -आपकी राशि से बारहवें भाव में शुक्र का मार्गी होना विदेश यात्रा अथवा विदेशी कंपनियों में सर्विस के नए द्वार खोल देगा। विलासिता पर अधिक खर्च होगा जिसके कारण आप आर्थिक तंगी का भी शिकार हो सकते हैं। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है। प्रेम-प्रसंग में विवाद के योग बन रहे हैं।

कर्क - इस राशि से लाभभाव में शुक्र का मार्गी होना इनके आय के साधन बढ़ाएगा। काफी दिनों से रुके हुए कार्य संपन्न होंगे। परिवार के बड़े सदस्यों अथवा बड़े भाइयों से भी सहयोग मिलेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता मिलेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग है। प्रेम विवाह के मामलों में सफलता मिलेगी।

सिंह - आपकी राशि से कर्म भाव में शुक्र का गोचर आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बनाएगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय एवं किए गए कार्यों की सराहना होगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन करना हो अथवा नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की दृष्टि से भी समय अति अनुकूल है। आपके रुके हुए कामों में गति आ सकती है। उधार दिया गया धन भी वापस मिल सकता है।

कन्या - आपके लिए शुक्र का मार्गी होना धर्म-कर्म के मामलों में रुचि बढ़ाएगा। किसी बड़े सामाजिक पद की प्राप्ति होगी। यात्रा का लाभ मिलेगा। अपने साहस एवं शौर्य के बल पर विषम हालात को भी सामान्य कर लेंगे। व्यापारियों के लिए यह समय अपेक्षाकृत और बेहतर रहेगा। आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। वैवाहिक जीवन प्रेम बना रहेगा। 

तुला - आपकी राशि स्वामी शुक्र का अष्टम भाव में गोचर करते हुए मार्गी होना आपके स्वास्थ्य के लिए अनुकूल रहेगा। इनके मार्गी होने के ही फलस्वरूप आपका व्यक्तित्व निखरकर आएगा। आकस्मिक धन प्राप्ति के योग तो हैं ही मकान अथवा वाहन का भी क्रय कर सकते हैं। अब शुक्र की वजह से अटका धन वापस मिल सकता है।

वृश्चिक - आपके लिए शुक्र का मार्गी होना शुभ रहेगा। शासन सत्ता का पूर्ण सुख मिलेगा। शादी विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। दैनिक व्यापारियों के लिए समय अपेक्षाकृत और बेहतर रहेगा। यात्रा का लाभ तो मिलेगा ही विदेशी नागरिकता के लिए वीजा आदि का आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अच्छा है।धन लाभ के योग हैं।

धनु -आपकी राशि से छठेभाव में मार्गी शुक्र काफी मिला-जुला फल देंगे। गुप्त शत्रुओं की वृद्धि तो होगी लेकिन वे नष्ट भी होते जाएंगे। कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। इस अवधि के मध्य किसी को अधिक धन देने से परहेज करें अन्यथा वापस आने में काफी विलंब होगा। ज्यादा मेहनत अधिक करनी होगी, लेकिन आशा के अनुरूप सफलता नहीं मिल पाएगी।

मकर -शुक्र का मार्गी होना आपके लिए बेहतर स्थितियां बनाएगा। आय के साधन भी बढ़ेंगे तथा दिया गया धन वापस मिलेगा। संतान संबंधी चिंता से भी मुक्ति मिलेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग हैं। प्रेम विवाह करना चाह रहे हों तो अवसर अच्छा है। उम्मीद से ज्यादा लाभ मिल सकता है। पुरानी योजनाएं अब लाभदायक रह सकती है।

कुंभ- आपके लिए योग कारक शुक्र का मार्गी होना परिवार में मांगलिक कार्यों का शुभ अवसर लाएगा। मकान वाहन के खरीदने का सपना भी पूरा हो सकता है, मित्रों अथवा संबंधियों से सहयोग मिलेगा। नई सर्विस के लिए आवेदन करना हो अथवा किसी भी नए तरह के अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो अवसर बेहतर। चुनाव संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में सोच-समझकर बातचीत करें, विवाद हो सकता है।

मीन - इस राशि के लोगों को शुक्र लाभ देने वाला रहेगा।  इस बात का ध्यान रखें कि आपके ऊपर आलस्य हावी न होने पाए अन्यथा कामयाबी की दृष्टि से हाथ में आया अवसर भी निकल सकता है। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य में लगे रहें। परिवार के बड़े सदस्यों अथवा भाइयों से मतभेद न पैदा होने दें। धन लाभ मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें : 

भगवान जगन्नाथ को ऐसे करेंगे प्रसन्न तो मिलेगा शुभाशीर्वाद, करें ये खास उपाय

जानें आखिर क्यों जगन्नाथ के साथ निकलते हैं बलराम और सुभद्रा के रथ? क्यों साथ नहीं होती रुक्मिणी?​

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.