शनिवार को इन छह राशि वालों को व्यापार में होगा लाभ, बाकी रहें सावधान

23 Oct, 2020 21:34 IST|मीता
दैनिक राशिफल

वृषभ,धनु और मकर के लिए बढ़िया रहेगा दिन 

मेष, मिथुन व मीन रहें सावधान 

मेष -आज बहुत ध्यान से काम करें। कहीं आप से कोई गलती हो जाएगी, तो बड़ी दिक्कत हो सकती है। भाग्य प्रबल रहेगा, लेकिन मानसिक व्याकुलता काम के सिलसिले में आपसे कुछ गड़बड़ करवा सकती हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज सुख पूर्वक बीतेगा और आप अपने जीवन साथी के साथ यदि बिजनेस करते हैं, तो आज आपको बेहद अच्छा लाभ मिल सकता है। आपकी सेहत में अब सुधार होगा।


वृष -आज आप कॉन्फिडेंस में नजर आएंगे और यही आधारशिला आपके कामों में सफलता दिलवायेगी। आज कोई प्रॉपर्टी प्राप्त करने में सफलता मिलेगी, जिसके लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे। विरोधियों को पछाड़कर आज कोर्ट कचहरी के मामलों में आप सफल रहेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन बेहद शांतिपूर्ण तरीके से व्यतीत होगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन पेट को ध्यान में रखकर ही खाना खाएं।


मिथुन -असमंजस की स्थिति से बाहर निकलने की कोशिश करें और अपने आप पर भरोसा और जमाए। यदि जरूरत हो, तो अपने किसी मित्र की सहायता ले सकते हैं। तभी आपको चुनौतियों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी। गृहस्थ जीवन में जीवन साथी आज आपके एक अच्छे मित्र की भूमिका निभाएगा और आपको कोई बढ़िया सलाह भी देगा। काम को लेकर स्थितियां बेहद अच्छी हैं। 

कर्क -सेहत का ध्यान रखें, पेट दर्द या जल जनित रोग परेशान कर सकता है। मानसिक तनाव चरम पर होगा, इसलिए कोई भी महत्वपूर्ण काम के लिए आज कोई निर्णय ना लें। काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा है। आपका कहीं मनमाफिक जगह ट्रांसफर भी हो सकता है। पारिवारिक जीवन संतुष्टि दायक रहेगा। धार्मिक कामों पर खर्च होगा।

सिंह -आज किसी से भी कोई झगड़ा मोल ना लें, नहीं तो वह आपके लिए मुसीबत बन सकता है। थोड़ा धैर्य रखें, चीजें ठीक हो चीजे ठीक हो जाएंगी। आप आज अति आत्मविश्वास का शिकार हो सकते हैं। अच्छे भोजन का आनंद लेंगे। परिवार में खुशी रहेगी। अचानक से धन प्राप्ति के योग बनेंगे। आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

कन्या -आज आप घर की स्थिति पर ध्यान देंगे और कुछ सजावट का सामान खरीदने की इच्छा जागेगी। पारिवारिक सुख में बढ़ोतरी होगी और शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज अच्छा रहेगा। जीवन साथी परिवार को पूरा महत्व देगा और आपको उनका सानिध्य पसंद आएगा। काम को लेकर आज की स्थितियां अच्छी हैं। आज बैंक में कुछ पैसा जमा करा सकते हैं।

तुला -आज आपकी मां जी की तबीयत बिगड़ सकती है। वह बीमार हो सकती हैं, इसलिए उनका पूरा ध्यान रखें। घर में धार्मिक काम होंगे। पूजा पाठ में मन लगेगा। कुछ बेवजह के खर्चे भी होंगे। काम करने में आपका मन लगेगा लेकिन पारिवारिक जीवन आप के पेशेवर जीवन पर असर डालेगा। इनकम में वृद्धि होगी, लेकिन बेवजह कहीं इन्वेस्टमेंट बिना सोचे समझे ना करें, नहीं तो धन हानि हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें।

वृश्चिक -आज दोस्तों से इसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है, लेकिन परिवार के लोग आज आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेंगे। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। इनकम बेहद सामान्य होगी, लेकिन परिवार के किसी बुजुर्ग का मार्गदर्शन प्राप्त होगा, जिससे आप की लंबे समय से चली आ रही कोई समस्या दूर होगी। जबकि शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज बढ़िया रहेगा और आपका जीवन साथी मानसिक तनाव को दूर करने में मदद करेगा।

धनु -आज आपकी इनकम बढ़ेगी कहीं से पैसा आ सकता है, जो आपके चेहरे पर मुस्कुराहट लाएगा। काम को लेकर आज आप काफी मजबूत स्थिति में दिखेंगे और गवर्नमेंट सेक्टर से कोई अच्छा बेनिफिट मिल सकता है। घर परिवार में मकान को लेकर कुछ विवाद संभव है। परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है, जबकि आपकी सेहत आज अच्छी रहेगी।

मकर-आज आपको अपने काम और परिवार के बीच में बैलेंस बनाने में समस्या हो सकती है। बहुत ध्यान से काम लें क्योंकि एक दूसरे का असर आपके काम को बिगाड़ सकता है। किसी भी बात को प्रतिष्ठा का विषय ना बनाएं। नहीं, तो समस्या बढ़ सकती है। अपने काम से काम रखें और कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों पर ध्यान दें। आज भाइयों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है, लेकिन वह फिर भी आपकी मदद ही करेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण हो सकता है।

कुंभ-आज अपनी सेहत का ध्यान रखें, आपको जो काम हो सकता है। धार्मिक कामों से लाभ होगा। मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। इनकम में वृद्धि देखने को मिलेगी। घर परिवार की स्थितियां बेहतर होंगी और आप अपने भाग्य को लेकर ज्यादा ध्यान देंगे। कुछ नया काम करने की इच्छा मन में जागेगी और बिजनेस में कुछ नहीं योजनाएं लागू कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन की आज खूबसूरत रहेगा।

मीन -आज आप मन से मजबूत होंगे और उस वजह से अपने काम को लेकर काफी दृढ़ प्रतिज्ञ होंगे। आप के बोस से आपकी कहासुनी हो सकती है, लेकिन आपका काम बढ़िया होगा और व्यापार के सिलसिले में आपको थोड़ा सा ध्यान देने की जरूरत होगी। अपने पार्टनर की गतिविधियों पर भी ध्यान रखें। सेहत के लिहाज से दिनभर बढ़िया है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन प्यार के सहारे आगे बढ़ेगा।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.