बुधवार इन चार राशियों के लिए रहेगा मुश्किल भरा, बाकियों के लिए शुभ रहेगा दिन

20 Oct, 2020 21:30 IST|मीता
दैनिक राशिफल

मेष, कन्या व तुला के लिए बढ़िया रहेगा दिन

मिथुन, कर्क व मकर रहें सावधान

मेष -कार्यों में विलंब तो होगा लेकिन कार्य पूरे जरूर होंगे, जिससे आप शाम तक राहत की सांस लेंगे। खुद पर कॉन्फिडेंस रहेगा और कामों को बढ़-चढ़कर पूरा करने की कोशिश करेंगे। आज कुछ बेवजह की जिम्मेदारियां आपके सिर पर आएंगी  जो आपको इरिटेट करेंगी। निजी जीवन को लेकर आप मजबूत रहेंगे और सही निर्णय लेंगे। 

वृष -आज का दिन किसी बड़े या महत्वपूर्ण काम को हाथ में लेने के लिए अच्छा नहीं है, इसलिए आज रुक जाएं। मन में धार्मिक विचार आएंगे। पूजा पाठ में रुचि होगी। घर में सुख शांति रहेगी और निजी जीवन में आप थोड़ी नीरसता महसूस करेंगे। भाग्य प्रबलता देगा जिसकी वजह से आप थोड़े आलसी भी हो सकते हैं लेकिन काम अच्छे होने से चेहरे पर मुस्कान रहेगी और सेहत अच्छी रहेगी।

मिथुन -जीवनसाथी के साथ किसी नए बिजनेस को शुरू करने की बात कर सकते हैं। जो लोग पहले से बिजनेस में हैं, उनके लिए आज का दिन कोई अच्छी सूचना लाएगा। आपका कोई आर्डर फाइनल हो जाएगा, जिससे आपको बहुत अच्छा बेनिफिट मिल सकता है। निजी जीवन को लेकर स्थिति अच्छी है। काम के सिलसिले में दिन अच्छा है। खर्चे लगे रहेंगे।

कर्क -पेट के रोग के प्रति सावधान रहें और ज्यादा ना सोचें। इसका असर आपके पेट पर पड़ेगा और आप परेशान हो सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन बहुत ही सामान्य रहेगा। आप नॉर्मल जीवन जिएंगे। काम को लेकर आप थोड़ा जी चुरा सकते हैं क्योंकि आपका कंसंट्रेशन नहीं बन पाएगा। अच्छे खाने का आनंद लेंगे और अपने जीवन साथी से अपनी परेशानी का कारण शेयर करेंगे। 

सिंह -आज आप का साहस और जुनून देखते ही बनेगा। हर काम को जल्दी जल्दी निपटाएंगे और शाम को कुछ समय अपने लिए भी निकाल लेंगे। दोस्तों के साथ समय बीतेगा। भाई बहनों के किसी काम में खासी दिलचस्पी दिखाएंगे। काम को लेकर आज आप थोड़े केयर लेस हो सकते हैं। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोग जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। 


कन्या -आज आप अपने परिवार पर पूरा ध्यान देंगे। आज आपके पूरे ध्यान का केंद्र बिंदु आप और आपका परिवार होगा। घर की मरम्मत भी करा सकते हैं और घर की जरूरत के हिसाब से कुछ नया खरीद कर भी ला सकते हैं, इसलिए खर्चों में बढ़ोतरी होगी। सेहत बहुत बढ़िया रहेगी, जिसकी वजह से तंदुरुस्त जीवन जियेंगे। आज जीवनसाथी से कहासुनी हो सकती है, इसलिए शांति जरूर बनाए रखें। काम को लेकर स्थितियां बेहद अच्छी हैं। आपकी मेहनत आपको सफलता प्रदान करेगी।

तुला -आज आपकी दूरदर्शिता दिखाई देगी। अपने भाई-बहनों की किसी समस्या को सुलझाने में आप बहुत तत्परता दिखाएंगे और उससे उन्हें फायदा भी होगा। आपकी बॉन्डिंग अच्छी होगी। इनकम आज अच्छी रहने वाली है और निजी जीवन की बात करें शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी आज बहुत अच्छा रहेगा। आपको अपने ससुराल के लोगों से मिलने की जरूरत पड़ सकती है।
 

वृश्चिक-मन में कोई बात हो तो उसे प्रकट करें। लोगों के लिए पहेली ना बनें। इससे आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं। घर परिवार की स्थितियां थोड़ी नाजुक दौर में हैं। ऐसे में आपका सक्रिय रूप से भाग लेना जरूरी होगा। अपने काम से जी चुराना नुकसानदायक हो सकता है, इसलिए जहां तक संभव हो, काम पर ध्यान दें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज ईश्वर की कृपा से बढ़िया रहेगा।

धनु -आज गहन चिंतन में और पूजा में मन लगेगा। कई ऐसे आध्यात्मिक विषय होंगे, जो आपका ध्यान आकर्षित करेंगे। इनकम भी आज मजबूत रहेगी, जिससे सेहत से संबंधित कोई खर्चा कर सकते हैं। काम के सिलसिले में आज आप बहुत बिजी रहेंगे। अपने अधिकारियों से और वरिष्ठ कर्मचारियों से किसी खास असाइनमेंट को लेकर आप चर्चा करेंगे और उससे आप की कार्य क्षमता का पता लगेगा।


मकर -आज आपके मन में आध्यात्मिक रूप से विरोधाभास की स्थिति रहेगी। आपका मन करेगा कि आप ईश्वरीय सत्ता को स्वीकारें लेकिन कुछ परिस्थितियां ऐसी होंगी, जिन्हें आप नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे। मानसिक तनाव आपको परेशान करेगा। निजी जीवन बेहद शांतिपूर्ण रहेगा और आज का दिन रोज की तरह ही व्यतीत होगा लेकिन काम की जगह पर आज आप एक अलग कलेवर में नजर आएंगे। 

कुंभ -बिजनेस से उत्तम लाभ मिलने का दिन है। सेहत को लेकर किए गए प्रयास सफल होंगे और सेहत में सुधार नजर आएगा लेकिन किसी भी तरह की लापरवाही करना नुकसानदायक रहेगा। आज आपकी इनकम अच्छी रहेगी। घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम को लेकर गहमागहमी हो सकती है। दांपत्य सुख प्राप्त होने से गृहस्थ जीवन में खुशी रहेगी।

मीन -जहां आप काम करते हैं, आज वहां आपकी पूछ होगी। लोग आपका नाम लेंगे और उनकी चर्चा के केंद्र बिंदु में आप होंगे। आपको आज कोई विशेष प्रोत्साहन मिल सकता है। काम के लिए दिनमान बेहद अच्छा है। अपने काम पर ध्यान देकर आपने एक अच्छी जगह बनाई है। धन के इन्वेस्टमेंट के लिए आज का दिन अच्छा है लेकिन अपना पैसा किसी को उधार ना दें, नहीं तो दिक्कत आ सकती है। गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण रहेगा।
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.