सोमवार इन पांच राशियों के लिए शुभ रहेगा, जानें आपके लिए कैसा रहेगा दिन

18 Oct, 2020 21:30 IST|मीता
दैनिक राशिफल

मिथुन, कन्या व तुला के लिए बढ़िया रहेगा दिन

कर्क, सिंह व मेष रहें सावधान 

मेष - आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव के बीच आज का दिन अपने काम को लेकर आप से काफी समय के डिमांड करेगा। आपका जीवन साथी एक आदर्श जीवनसाथी के रूप में आपको आगे बढ़ने के लिए मदद करेगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों पर खर्च हो सकता है। भाग्य प्रबल होगा जिससे आपके कामों में सफलता मिलेगी।


वृष -आज आप कहेंगे कुछ और करेंगे कुछ। कथनी और करनी का यह अंतर लोगों को पसंद नहीं आएगा। इससे आपके गृहस्थ जीवन में कुछ तनाव बढ़ सकता है। जीवन साथी मानसिक तनाव से जूझेगा। ऐसे में उन्हें आप के सहारे की जरूरत होगी। विरोधियों पर तो आप भारी पड़ेंगे लेकिन, परिवार में स्थितियां तनावपूर्ण रहेंगी।


मिथुन -आज आपकी कार्यकुशलता और वाक् चातुर्य आपके बहुत काम आएंगे। इससे आपको कोई बड़ा लाभ और बड़ा पद मिल सकता है। नौकरी पेशा लोग अपने काम में और उन्नति करेंगे। यदि व्यापार करते हैं तो भी आज का दिन आप को बहुत फायदा देने वाला साबित होगा। निजी जीवन की बात करें तो गृहस्थ जीवन आज सुखमय रहेगा। काम को लेकर आपकी मेहनत साफ नजर आएगी।


कर्क -आज भावुकता में बहकर काफी परेशान महसूस करेंगे। परिवार में चल रही तनातनी आपको मानसिक रूप से पीड़ित करेगी लेकिन खुद पर भरोसा रख कर आप इन सब चुनौतियों से जीत सकते हैं। बिजनेस के नजरिए से आज का दिन बेहद अच्छा है। नौकरी पेशा लोग आज थोड़े से कमजोर महसूस करेंगे। निजी जीवन को लेकर स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है, इसलिए आज शांत रहना ही ज्यादा बढ़िया होगा।

सिंह -आज परिवार की चिंताएं आपको बहुत परेशान करेंगी। आपकी माँ जी की सेहत बिगड़ सकती है और परिवार में किसी बात को लेकर काफी हलचल मच सकती है। आज का दिन शांति से बिताना ही सही होगा। काम को लेकर स्थिति अच्छी है। अपने काम पर पूरा ध्यान दें और निजी जीवन के बारे में ज्यादा विचार ना करें। आज का दिन शांति से बिताने के लिए अच्छा है। 


कन्या -मन में अनेक बातें हैं, जिन पर आज आपको फोकस करना होगा। पारिवारिक जीवन आपको आज बहुत कुछ समझा सकता है। भाई बहनों से निराशा होगी। निजी जीवन को लेकर कुछ समस्याएं रहेंगी। आप और जीवन साथी के मध्य झगड़ा हो सकता है। काम को लेकर स्थितियां बढ़िया हैं और आपको मेहनत करने से अच्छा फल मिलने की संभावना रहेगी।

तुला -आज किसी बात को लेकर अजीब पशोपेश में नजर आएंगे। परिवार और अपना स्वास्थ्य चिंता का केंद्र बिंदु हो सकता है। घर परिवार की जरूरतें पूरी करते-करते आज आप दुखी हो सकते हैं। इनकम बढ़ने की संभावना रहेगी। जीवन साथी से किसी भी बात को लेकर झड़प करना नुकसानदायक रहेगा, इसलिए सावधानी रखें।

वृश्चिक -आज आप अपने आपको काफी दबाव में महसूस करेंगे। ग्रहों की स्थिति ही ऐसी है कि आज आप आप खुद को काफी डाउन फील करेंगे लेकिन, दोपहर बाद धीरे-धीरे स्थितियां सुधरेंगी, आपको अपने काम के लिये ट्रैवलिंग पर जाना पड़ेगा। आपकी बुद्धि और आपका तेज दिमाग आपको अपने विरोधियों पर भारी रखेगा। घर में कोई पूजा पाठ होने की संभावना रहेगी।


धनु -सेहत के मामले में आज बढ़िया रहेंगे लेकिन, जुकाम या सिरदर्द जैसी छोटी समस्या दिन का हाल बिगाड़ सकती है, इसलिए सावधानी रखें। इनकम को लेकर आप की स्थितियां बहुत प्रबल रहेंगी, इसलिए आज आपके पास कहीं ना कहीं से पैसा आ सकता है। अपने काम को लेकर भी आज आपको बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे। निजी जीवन को लेकर स्थितियां भी आपके पक्ष में नजर आएंगी। घर में कोई नई चीज खरीद कर ला सकते हैं।

मकर -आज अपने करियर को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। काफी प्रेशर भी होगा। ऐसे में डेडलाइन पर काम करके देना आपके लिए चुनौती होगा। कुछ पारिवारिक चिंताएं भी आपको काम करने में विघ्न डालेंगी। इनसे बचने की पूरी कोशिश करें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेगा। जीवनसाथी की सलाह लेकर काम करने से लाभ होगा। 

कुंभ -आज अपने करियर को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। काफी प्रेशर भी होगा। ऐसे में डेडलाइन पर काम करके देना आपके लिए चुनौती होगा। कुछ पारिवारिक चिंताएं भी आपको काम करने में विघ्न डालेंगी। इनसे बचने की पूरी कोशिश करें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेगा। जीवनसाथी की सलाह लेकर काम करने से लाभ होगा। 

मीन- आज बिजनेस की कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है, जिससे आपको मुनाफा होगा। आपको काम के सिलसिले में ट्रैवलिंग पर भी जाना पड़ेगा। सेहत का ध्यान रखें। जहां आप काम करते हैं, वहां आज मन कम लगेगा और आपका घर आपका ध्यान खींचेगा। पिताजी को सेहत से जुड़ी समस्याएं परेशान कर सकती हैं और घर का माहौल ज्यादा अच्छा नहीं होगा।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.