जन्मदिन विशेष : लोकप्रिय पॉप सिंगर बप्पी लहरी क्यों पहनते हैं सोना, ये है वजह

27 Nov, 2020 00:10 IST|अंशुल चौहान
फेमस पॉप सिंगर बप्पी लहरी ( डिजायन फोटो )

बप्पी लहरी का असली नाम है अपरेश लहरी 

बचपन से ही संगीतकार बनना चाहते थे बप्पी 

बंगाली फिल्म से की थी करियर की शुरुआत

मुंबई : भारत के जाने माने सिंगर बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) आज अपना 68 वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं। प्रसिद्ध बॉलीवुड सिंगर बॉलीवुड (Bollywood Singer) का जन्म 27 नवंबर 1952 को जलपैगुड़ी पश्चिम बंगाल में हुआ था। बप्‍पी लहरी जिनका असली नाम अलोकेश लहरी है। उनके पिता का नाम अपरेश लहरी और मां का नाम बन्‍सारी लहरी है। ज्वैलरी से ढके रहने वाले बप्पी दा इतना सोना (Gold) क्यों पहनते हैं, आईये हम आपको बताते हैं.....

तीन साल की छोटी सी उम्र में तबला बजाना शुरू करने वाले बप्पी लहरी को तबला के कई सारे गुर सिखाए थे। बॉलीवुड को रॉक और डिस्को से रू-ब-रू कराकर पूरे देश को अपनी धुनों पर थिरकाने वाले मशहूर संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी ने कई बड़ी छोटी फिल्‍मों में काम किया है। बप्पी दा ने 80 के दशक में बालीवुड को यादगार गानों की सौगात दे कर अपनी पहचान बनाई। 

करियर की शुरुआत
बप्पी दा बचपन से ही संगीतकार बनना चाहते थे, इसलिए टीनएज से ही उन्होंने एसडी बर्मन के गानों को सुनना और रियाज करना शुरू कर दिया था। बप्पी दा ने 1972 में रिलीज हुई बंगाली फिल्म में पहली बार अपना संगीत दिया था। इसके बाद उन्होंने 1973 में पहली हिंदी फिल्म नन्हा शिकारी में आवाज दी थी। इसी फ़िल्म ने उन्हें बॉलीवुड में स्थापित कर दिया।

ज़ख़्मी ने शिखर पर पहुंचाया 
1975 में रिलीज हुई ताहिर हुसैन की हिंदी फ़िल्म ज़ख़्मी में उन्होंने संगीत लिखा और पार्श्व गायक के रूप में दोगुनी कमाई की। इस फिल्म ने उन्हें प्रसिद्धि की ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया। बप्पी दा ने रोमांटिक गाने के सुनने वाले दौर में लोगों को बॉलीवुड में 'डिस्को डांस' गाने से इंट्रोड्यूस करवाया। इसके बाद 'जूबी जूबी', 'यार बिना चैन कहां रे' और 'याद आ रहा है तेरा प्यार' जैसे गानों ने उन्हें सुपरस्टार सिंगर बना दिया। 

500 से गाना गा चुके हैं बप्पा दा
इसके बाद बप्पी दा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और फिल्‍म दर फिल्‍म बुलंदियों को छूते गये और बॉलीवुड में अपना नाम बड़े कलाकार के रूप में स्थापित कर लिया। बप्पी दा ने अपने फिल्मी करियर में 500 से ज्यादा फिल्मों में गाने गा चुके हैं। इतना ही नहीं बप्पी दा एक दिन में सबसे ज्यादा गाना गाकर रिकॉर्ड भी बना चुके हैं। बप्‍पी लाहिड़ी प्रसिद्ध गायक होने के साथ म्‍यूजिक डायरेक्‍टर, अभिनेता एवं रिकॉर्ड प्रोड्यूसर भी हैं।

इसे भी पढ़ें : रेड एंड व्हाइट स्ट्राइप्ड साड़ी में नजर आईं कृति खरबंदा, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

इंटरव्यू में किया खुलासा 
फेमस पॉप सिंगर बप्पी दा हाथ और गले में हमेशा सोना पहने रहते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान बप्पी दा ने सोना पहनने का कारण बताया था। उन्होंने कहा था कि 'हॉलीवुड में एलविस प्रेस्ली सोने की चैन पहनते थे और मुझे वो काफी पसंद थे। उस दौरान मैं सोचता था कि जब मैं सक्सेसफुल होता हूं तो अपनी अलग छवि मनाउंगा और उसके बाद मैं इतना सोना पहन पाया। सोना मेरे लिए लकी है।'

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.