जज्बे को सलाम : बुजुर्गों ने युवाओं को दिया संदेश, मुश्किलों के बावजूद बढ़-चढ़कर किया मतदान

1 Dec, 2020 14:06 IST|संजय कुमार बिरादर
डिजाइन फोटो

हैदराबाद : ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC Elections 2020) में राजनीतिक दलों के प्रचार के तर्ज पर वोटिंग देखने को नहीं मिल रही है। हालांकि वयोवृद्ध नागरिक लंबे समय बाद घरों से निकल कर वोट देने के लिए पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं। जीएचएमसी चुनाव के मतदान केंद्रों पर नगरवासियों की बहुत कम संख्या देखी जा रही है, लेकिन एक 80 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक ने अपना मताधिकार का प्रयोग किया।

इस बात को उनकी नाती ट्विटर यूजर पद्मश्री ने मंत्री केटीआर को टैग करते हुए ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा 'मेरी नानी वोट देने के लिए लॉकडाउन के बाद पहली बार घर से निकलकर बाहर आई है। नानी को लंबे समय बाद घर से बाहर देखकर मैं बेहद खुश हूं।' 

इसके जवाब में मंत्री केटीआर ने रिट्वीट कर उम्र और स्वास्थ्य की परवाह किए बिना अपना वोट डालने के लिए घर से निकले वयोवृद्धों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि शिकायतों के बिना घर से बाहर नहीं निकलने वालों के लिए ये वृद्ध महिला प्रेरणा हैं।

कोरोना के कारण गत 3 महीनों से बिस्तर पर रहने वाले रविंदर (चीफ इनविरॉनमेंट साइंटिस्ट्स)  व्हील चेयर पर बैठकर पोलिंग बूथ पहुंचे और अपना वोट डाला। एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट कर बताया कि उनके पिता हार्ट पेशेंट होने का साथ-साथ चलने की स्थिति में नहीं होने के बावजूद पोलिंग बूथ पहुंच कर अपना वोट डाला।

GHMC Elections 2020 : वोटिंग से जुड़ी हर खबर और अपडेट्स, दोपहर 1 बजे तक 18.20 फीसदी वोटिंग

दूसरी तरफ, जीएचएमसी चुनाव में मतदान बहुत कम दर्ज हो रहा है। वोटर नहीं होने से मतदान केंद्र खाली पड़े हैं। लगभग सभी क्षेत्रों में भी यही हाल है। दूसरी तरफ, ग्रेटर हैदराबाद के मेयर की कुर्सी पर नजर डालने वाली टीआरएस और भाजपा के बीच घमासान जारी है। दोनों पार्टियों के लोग एक-दूसरे पर फर्जी वोट डालने और गड़बड़ी करने का आरोप लगा रहे हैं। सत्तारूढ़ टीआरएस पर रिगिंग करने का आरोप लगाते हुए भाजपा के कार्यकर्ता आंदोलन पर उतर गए हैं। कई जगहों पर दोनों गुटों के बीच झड़प हुई। 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.