GHMC Elections 2020 : अपने गढ़ में मजबूती से उभर रही MIM, डिप्टी मेयर चुनाव जीते

4 Dec, 2020 19:56 IST|संजय कुमार बिरादर
डिजाइन इमेज

12 बजे तक पहला परिणाम मेंहदीपट्टणम डिवीजन से

आखिरी चुनाव नतीजा मैलारदेवपल्ली से आने की उम्मीद

हैदराबाद : ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC Elections 2020) के लिए मतगणना जारी है। पहले पोस्टल बैलेट्स की गिनती पूरी हो चुकी है। अब बैलेट पत्रों की काउंटिंग जारी है। हर राउंड के लिए एक से डेढ़ घंटे का वक्त लग सकता है।

सूत्रों के मुताबिक जीएचएमसी चुनाव में डिवीजन नंबर 59 से टीआरएस के उम्मीदवार को मेयर बनाया जा सकता है। डिवीजन नंबर 111, भरत नगर में टीआरएस की उम्मीदवार सिंधू आदर्श रेड्डी ने जीत हासिल की है। उन्हें प्रगति भवन आने को कहा गया। इस तरह की जानकारी मिली है। आपको बता दें कि सिंधू आदर्श रेड्डी मेदक के एमएलसी भूपाल रेड्डी की बहू हैं।

टीआरएस से जीते

बन्सीलालपेट से हेमलता, फतेहनगर से पंडाला सतीश गौड़, सोमाजीगुड़ा से वनम संगीता, शेरेलिंगमपल्ली से रागम नागेंदर यादव, गोलनाका से दूसरी लावण्या, माधापुर से जगदीश्वर गौड़, ऑल्वीन कॉलोनी से डोडला वेंकटेश गौड़ और ओल्ड बोइनपल्ली से मुद्दम नरसिम्हा यादव ने टीआरएस पार्टी की ओर से जीत हासिल की है।

हैदरनगर में टीआरएस, चिंतल से रशीदा बेगम और सनतनगर से टीआरएस उम्मीदवार कोलुसु लक्ष्मी ने टीआरएस के खाते से जीत दर्ज की है। वहीं, रंगारेड्डी नगर से विजयशेखर गौड़, मेट्टुगुड़ा से रासुरी सुनीता और बालानगर से आवुला रविंद्र रेड्डी, कुतुबुल्लापुर से कुना पारिजाता गिरीश गौड़, अलवाल सीट से शांति श्रीनिवास रेड्डी, आल्लापुर से सबीहा बेगम, भारती नगर से सिंधू आदर्श रेड्डी, केपीएचबी से जुपल्ली सत्यनारायण, कापरा से स्वर्णराज, नाचारम से शांति साईजन, जगद्गिरीगुट्टा से जगन, पटानचेरुवु से कुमार यादव, चर्लापल्ली से बोंतु श्रीदेवी, अलवाल से शांति श्रीनिवास रेड्डी और मल्लापुर सीट से टीआरएस उम्मीदवार देवेंदर रेड्डी ने जीत दर्ज कर ली है। नाचारम से शांति साईजन, खैरताबाद से विजयारेड्डी, कुकटपल्ली से जुपल्ली सत्यनारायण, हाफिजपेट से पुजीता, केपीएचबी से मंदाडी श्रीनिवास राव और जगद्गिरीगुट्टा से जगन ने टीआरएस पार्टी से जीत दर्ज कर ली है। इन सभी उम्मीदवारों ने टीआरएस के खाते में अपनी जीत दर्ज की हैं।

इन एमआईएम उम्मीदारों को मिली जीत

मोंडा मार्केट से दीपिका, सैदाबाद से के.अरुणा, कोत्तापेट से नागाकोटी पवनकुमार, सरूरनगर से आकुला श्रीवाणी अंजन, गड्डीअन्नारम से बद्दम प्रेम महेश्वर रेड्डी, विनायक नगर से राज्यलक्ष्मी, अमीरपेट से केतिनेनी सरला, चिलुकानगर से गोने शैलजा, हयातनगर से कल्लेम नवजीवन रेड्डी, नागोल से चिंतला अरुण सुरेंदर यादव, मन्सुराबाद से कोप्पला नरसिम्हा रेड्डी, बेगम बाजार से शंकर यादव, गोशामहल से लालसिंह, मंगलहाट से शशिकला, जामबाग से राकेश जायसवाल और गनफाउंड्री से डॉ. सुरेखा ओमप्रकाश ने भाजपा सीटों से जीत हासिल की है।

दत्तात्रेय नगर से जाकीर बाकरी, सुलेमाननगर से आबिदा सुल्ताना, छावनी से अब्दुल सलाम शाहीद, टोलीचौकी से आयेशा उमेरा, रियासतनगर से मुस्तफा बेग, ललीताबाग से अली शरीफ, शालीबंडा से मुस्तफा अली और शास्त्रीपुरम से मोहम्मद मुबीन ने जीत दर्ज कर ली है। इनके अलावा संतोष नगर से मुज्जफर हुसैन, दूधबावली से एमडी सलीम, पत्थरगट्टी से सोहेल कादरी, फलकनुमा सीट से ताराबाई, बहादुरपुरा से मुहम्मद कलीमुद्दीन, चंद्रायनगुट्टा से अब्दुल वहाब, मोगलपुरा से नसरीन सुल्ताना और नानलनगर से नसिरुद्दीन ने एआईएमआईएम ने जीत दर्ज कर ली है। उप्पुगुड़ा से अब्दुल समद और कारवान से स्वामी यादव ने एमआईएम की सीटों से जीत दर्ज की है। ये सभी एआईएमआईएम से जीएचएमसी चुनाव में उतरे थे।

BJP के खाते में जीत

चंपापेट से वंगा मधुसूदन रेड्डी, वनस्थलीपुरम से रागुला वेंकट रेड्डी, चैतन्यपुरी सीट से नरसिम्हा गुप्ता, गच्चीबावली से गंगाधर, अडिकमेट से बीजेपी उम्मीदवार सुनीता, मुसारामबाग से भाग्यलक्ष्मी रेड्डी, हब्सीगुड़ा सीट से के. चेतना और आरकेपुरम से भाजपा उम्मीदवार राधा ने जीएमसी चुनाव में भाजपा के नाम जीत दर्ज करा दी है। वनस्थलीपुरम से रागुला वेंकट रेड्डी, हस्तिनापुर से सुजाता नायक, मोंडा मार्केट से दीपिका, सैदाबाद से के.अरुणा और रामंतापुर से भाजपा के बंडारु श्रीवाणी ने जीत दर्ज की है।

Congress के खाते में जीत

एसएस राव नगर से कांग्रेस उम्मीदवार शिरीषा रेड्डी और उप्पल से कांग्रेस उम्मीदवार मंदामुल्ला रजिता ने जीएमसी चुनावों में जीत दर्ज कर ली है।

बारकस में फिर जीती एमआईएम
पुराने शहर में एमआईएम की जीत का सिलसिला जारी है। पार्टी अब तक कुल 7 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। एमआईएम ने बारकस डिवीजन से एक बार फिर से चुनाव जीत लिया है। बारकस में एमआईएम उम्मीदवार शबाना बेगम ने जीत दर्ज की।

आरसी पुरम में लहराया टीआरएस का झंडा
जीएचएमसी चुनाव 2020 में जारी वोटों की गिनती में टीआरएस की रफ्तार तेज हो गई है। कई डिवीजनों में पार्टी बढ़त बनाई हुई है। आरसी पुरम से टीआरएस के पुष्पा नागेश यादव को मिली जीत।

बोराबंडा में टीआरएस की जीत
बोराबंडा डिवीजन में टीआरएस की जीत हुई है। डिप्टी मेयर बाबा फसियुद्दीन ने जीत हासिल की है। पूरे डिवीजन में जश्न का माहौल है।

मंगलहाट से भाजपा की जीत
भारतीय जनता पार्टी ने मंगलहाट से अपनी पहली जीत दर्ज की। यहां से भाजपा उम्मीदवार शशिकला ने चुनाव जीता।

टीआरएस-भाजपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। कुछ डिवीजनों में कभी टीआरएस आगे तो कभी भाजपा आगे दिख रही है। अब तक तीन डिवीजनों पर जीत का परचम लहरा चुकी मजलिस पार्टी एक बार फिर अपनी पकड़ बनाई हुई है।

हैदरनगर पर लहराया TRS का परचम 

हैदरनगर से टीआरएस उम्मीदवार की जीत हुई है। यहां से नार्ने श्रीनिवास राव ने चुनाव जीता है।

अहमद नगर पर MIM का कब्जा
अहमद नगर डिवीजन में भी एमआईएम की जीत हुई है। यहां से रफत सुल्ताना ने जीत दर्ज की है।

किशनबाग में MIM की जीत
किशनबाग डिवीजन में भी एमआईएम की जीत हुई है। एमआईएम के उम्मीदवार हुसैनी पाशा ने जीत दर्ज की है।

डबीरपुरा सीट एमआईएम के खाते में
पुराने शहर के डबीरपुरा डिवीजन से एमआईएम की जीत हुई है। एमआईएम कैंडिडेट आलमदर हुसैन ने चुनाव जीता है।

एएस राव नगर पर कांग्रेस का कब्जा

नगर के एएस राव नगर से कांग्रेस ने भी पहली जीत दर्ज कर ली है। यहां से कांग्रेस उम्मीदवार शिरीशा रेड्डी ने चुनाव जीता है।

यूसुफगुड़ा  पर फहरा टीआरएस का परचम 

यूसुफगुड़ा से टीआरएस उम्मीदवार राज कुमार पटेल अपने निकटतम भाजपा प्रतिद्वंदी को हराया है।
 

जहानुमा, पुराना पुल, किशनबाग, टोलीचौकी, छावनी, दत्तात्रेय नगर में एआईएमआईएम के उम्मीदवारों को मिली जीत।

इस बार जीएचएमसी चुनाव में पहला चुनाव परिणाम आ गया है। एमआईएम ने सबसे कम वोटिंग होने वाले मेंहदीपट्टणम डिवीजन पर जीत दर्ज कर ली है। यहां से एमआईएम कैंडिडेट माजिद हुसैन ने चुनाव जीता। 

टीआरएस ने मेट्टूगुड़ा डिवीजन से जीत दर्ज की है। यहां से टीआरएस उम्मीदवार रासूरी सुनीता ने अपने निकटतम भाजपा प्रतिद्वंद्वि को हराया है।

उसी तरह, आरसी पुरम में टीआरएस उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वि से 3,450 वोट से आगे चल रहे हैं। पुराने शहर को छोड़कर बाकी सभी डिवीजनों में टीआरएस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है।

दोपहर 12 बजे तक 77 सीटों के रूझान मिले हैं, जिनमें सत्तारूढ़ टीआरएस 42 जगहों पर बढ़त बनाई हुई है, जबकि भाजपा 15 और एमआईएम 20 स्थानों पर लीड कर रही है।

पहले राउंड में टीआरएस आगे
पहले राउंड की काउंटिंग में  सत्तारूढ़ टीआरएस बढ़त बनाई हुई है। अब तक कुल 16 डिवीजनों में टीआरएस आगे हैं। आरसी पुरम, पठनचेरु, भारतीनगर, चंदानगर, जुबलीहिल्स, खैरताबाद, ओल्ड बोइनपल्ली, बालानगर, हफीजपेट, हैदरनगर, चेर्लापल्ली, काप्रा, मीरपेट, केपीएचबी कॉलोनी, रंगारेड्डी, शेरिलिंगमपल्ली, गाजुलारामारम डिवीजनों में टीआरएस आगे चल रही है।


पहले राउंड्स के परिणामों का बेसबरी से इंतजार
पोस्टल बैलेट्स की गिनती में भाजपा सबसे आगे रही और सत्तारूढ़ टीआरएस को दूसरा स्थान मिला। पार्टीवार अगर हम देखें तो भाजपा-87, टीआरएस-30, एमआईएम-16 और कांग्रेस-2 वोट हासिल किए।
 

भाजपा-टीआरएस एजेंट्स के बीच झड़प
हयातनगर काउंटिंग सेंटर के पास हंगामा खड़ा हो गया है। भाजपा और टीआरएस के एजेंट्स के बीच हाथापाई होने की खबर है। अब तक हुई पोस्टल बैलेट्स की काउंटिंग में भाजपा आगे है और टीआरएस दूसरे स्थान पर है।


 

Liveblog

Liveblog

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.