GHMC Elections 2020 : वोटरों ने कांग्रेस को नकारा, फिर हुआ सूपड़ा साफ

4 Dec, 2020 14:01 IST|संजय कुमार बिरादर
रेवंत रेड्डी (फाइल फोटो)

हैदराबाद : ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC Elections 2020) में हैदराबादी वोटरों ने कांग्रेस पार्टी को खारिज कर दिया है। अब तक घोषित चुनावी नतीजों व रूझाने के मुताबिक कांग्रेस पार्टी कोई खास नहीं कर पाई। केवल एक डिवीजन पर जीत दर्ज कर और दो सीटों पर आगे चल रही है।

ताजा जानकारी के मुताबिक ग्रेटर हैदराबाद में कांग्रेस पार्टी के एक बार फिर सिंगल डिजिट तक सीमित रहने की संभावना है। हालांकि कई डिवीजनों में कांग्रेस टीआरएस और भाजपा को कड़ी टक्कर दे रही है। पार्टी के सांसद रेवंद रेड्डी के व्यापक प्रचार के बावजूद वे वोटरों को आकर्षित नहीं कर पाए। 

उधर, दुब्बाका उपचुनाव में जीत से एकाएक होड में पहुंची भाजपा कांग्रेस के वोट में भारी सेंध लगाती दिख रही है। गत चुनाव के मुकाबले इस बार भाजपा ने अपना वोट प्रतिशत बढ़ाया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक उस पार्टी के उम्मीदवार 24 स्थानों पर बढ़त बनाए हुए हैं और उसने मंगलहाट डिवीजन से पहली जीत दर्ज की है।

कई जगहों पर सत्तारूढ़ टीआरएस को कड़ी टक्कर दे रही है। दूसरी तरफ, हैदराबाद पर मजलिस एक बार फिर अपनी पकड़ बनाई हुई है। 28 सीटों पर एआईएमआईएम बढ़त बनाई हुई है और अब तक पांच सीटों पर चुनाव जीत चुकी है।

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलहाट से अपनी पहली जीत दर्ज की। यहां से भाजपा उम्मीदवार शशिकला ने चुनाव जीता। टीआरएस-भाजपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। कुछ डिवीजनों में कभी टीआरएस आगे तो कभी भाजपा आगे दिख रही है। अब तक तीन डिवीजनों पर जीत का परचम लहरा चुकी मजलिस पार्टी एक बार फिर अपनी पकड़ बनाई हुई है। हैदरनगर से टीआरएस उम्मीदवार की जीत हुई है। यहां से नार्ने श्रीनिवास राव ने चुनाव जीता है।  अहमद नगर डिवीजन में भी एमआईएम की जीत हुई है। यहां से रफत सुल्ताना ने जीत दर्ज की है।

किशनबाग डिवीजन में भी एमआईएम की जीत हुई है। एमआईएम के उम्मीदवार हुसैनी पाशा ने जीत दर्ज की है। पुराने हैदराबाद के बारकस में वोटों की गिनती जारी है। दूसरी तरफ, यहां भाजपा और एमआईएम के उम्मीदवार एक-दूसरे से भिड़ गए। पुराने शहर के डबीरपुरा डिवीजन से एमआईएम की जीत हुई है। एमआईएम कैंडिडेट आलमदर हुसैन ने चुनाव जीता है। नगर के एएस राव नगर से कांग्रेस ने भी पहली जीत दर्ज कर ली है। यहां से कांग्रेस उम्मीदवार शिरीशा रेड्डी ने चुनाव जीता है।

यूसुफगुड़ा से टीआरएस उम्मीदवार राज कुमार पटेल अपने निकटतम भाजपा प्रतिद्वंद्वि को हराया है। इस बार जीएचएमसी चुनाव में पहला चुनाव परिणाम आ गया है। एमआईएम ने सबसे कम वोटिंग होने वाले मेंहदीपट्टणम डिवीजन पर जीत दर्ज कर ली है। यहां से एमआईएम कैंडिडेट माजिद हुसैन ने चुनाव जीता।

इसे भी पढ़ें : 

GHMC Elections 2020 : अपने गढ़ में मजबूती से उभर रही MIM, टीआरएस सबसे आगे

GHMC Elections 2020 : 'गुलाबी कार'ने पकड़ी रफ्तार, कई जगह TRS और BJP के बीच टक्कर

 टीआरएस ने मेट्टूगुड़ा डिवीजन से जीत दर्ज की है। यहां से टीआरएस उम्मीदवार रासूरी सुनीता ने अपने निकटतम भाजपा प्रतिद्वंद्वि को हराया है। उसी तरह, आरसी पुरम में टीआरएस उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वि से 3,450 वोट से आगे चल रहे हैं। पुराने शहर को छोड़कर बाकी सभी डिवीजनों में टीआरएस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है।

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.