GHMC चुनाव: ओवैसी और स्मृति ईरानी के बीच क्या 'खिचड़ी' पक रही है? जानिए फोटो की सच्चाई

1 Dec, 2020 16:34 IST|Sakshi
असदुद्दीन ओवैसी और स्मृति ईरानी: फाइल फोटो

हैदरदाबाद: GHMC चुनाव को लेकर वोटिंग जारी है, इस बीच AIMIM मुखिया असदुद्दीन ओवैसी और बीजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का एक फोटो हैदराबाद में खूब वायरल किया जा रहा है। साथ ही आरोप लगाए जा रहे हैं कि भीतरखाने में ओवैसी साहब के बीजेपी से सांठगांठ हैं। खासकर मुस्लिम वोटरों को भरमाने की पूरी कोशिश या फिर साजिश भी कह सकते हैं, जो जारी है। आरोप कहानी के तौर पर गढ़े गए हैं और लोगों को बताया जा रहा है कि AIMIM का बीजेपी के साथ गुप्त समझौता है। साक्षी समाचार ने इस बारे में सच्चाई खंगाला। 

जिस फोटो की हम बात कर रहे हैं दरअसल वो बिहार चुनाव के दौर से ही उछाले जा रहे हैं। ये अलग बात है कि दुष्प्रचार के बावजूद AIMIM ने बिहार में सीमांचल इलाकों में बड़ी चुनावी कामयाबी हासिल की। अब हम इस फोटो की सच्चाई के बारे में बात करते हैं। 

दरअसल जिस फोटो को वायरल किया जा रहा है वो अगस्त 2016 का है। जब दिल्ली में सासंद असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात की थी। वायरल फोटो में आप देख सकते हैं ओवैसी और मंत्री स्मृति ईरानी के बीच किस तरह सौहार्द्रपूर्ण बातचीत चल रही है। पुराने फोटो शेयर कर लोगों ने सवाल उठाया कि आखिर धुर विरोधी दोनों नेता आपस में क्या बातें कर रहे हैं? 

जब हमने गूगल पर की वर्ड सर्च किया 'asaduddin owaisi meets smriti irani' तो 2016 में ओवैसी के ट्वीट की फोटो ही सामने आई। यही वो फोटो है जिसका इस्तेमाल कर दुष्प्रचार किया जा रहा है। असदुद्दीन ने 2016 के ट्वीट में ही लिखा कि उनकी मुलाकात केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी से हुई है। ओवैसी ने ये भी लिखा कि उन्होंने मंत्री को महाराष्ट्र और देश के बाकी हिस्सों में पावरलूम वर्कर्स की समस्या के सिलसिले में ज्ञापन भी सौंपा है। 

ओवैसी ने कई दफे ट्विटर पर यूजर्स को इस फोटो के साथ गलत जानकारी नहीं देने की चेतावनी दी। बावजूद इसके पुराने फोटो के बेजा इस्तेमाल से लोग बाज नहीं आ रहे हैं। 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.