आखिर पुलिस के बर्ताव पर क्यों भड़के रजनीकांत, देखें ट्वीट के साथ वायरल हो रही उनकी तस्वीर

1 Jul, 2020 17:33 IST|Sakshi
पुलिस के बर्ताव पर क्यों भड़के रजनीकांत

चेन्नई : अभिनेता रजनीकांत ने तूतीकोरिन में कथित रूप से पुलिस की प्रताड़ना के कारण एक व्यक्ति और उसके पुत्र की मौत को बुधवार को “नृशंस हत्या” करार दिया और इस मामले की जांच कर रहे एक न्यायिक दंडाधिकारी के साथ कुछ पुलिसकर्मियों के गलत बर्ताव पर आश्चर्य प्रकट किया।

रजनीकांत ने एक फोटो पोस्ट की है जिसमें वह परेशान दिख रहे हैं। उन्होंने इसके साथ एक नोट लिखा है। रजनीकांत ने तमिल में लिखा, 'मैं कुछ पुलिस वालों का मिजस्ट्रेड के प्रति व्यवहार जानने के बाद शॉक्ड हूं। नागरिकों के विरोध प्रदर्शन और आक्रोश से अवगत होने के बावजूद मामले की जांच कर रहे मजिस्ट्रेट के सामने कुछ पुलिस अधिकारियों ने ऐसा व्यवहार किया। मामले में शामिल सभी पुलिसवालों को दंडित किया जाना चाहिए और उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाना चाहिए।' 

बता दें कि मोबाइल फोन की दुकान चलाने वाले पी. जयराज और उनके बेटे फेनिक्स को लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन दोनों की मौत कोविलपट्टी के एक अस्पताल में 23 जून को हुई थी, जिसके बाद पिता पुत्र के परिजन ने आरोप लगाया था कि मौत से पहले सतनकुलम पुलिस थाने में दोनों को बेरहमी से पीटा गया था। इस घटना से देशव्यापी रोष उत्पन्न हुआ, जिसके बाद पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया, जिसमें एक निरीक्षक और दो उपनिरीक्षक शामिल हैं। तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को मामला सीबीआई को सौंप दिया था।

इस केस में रजनीकांत की गंभीरता और फोटो पर फैंस के ख़ूब रिएक्शंस आ रहे हैं। जिसकी वजह से रजनीकांत ट्विटर पर ट्रेंडिंग हैं। कुछ ट्वीट्स देखिए।

घटना सतनकुलम थाने की है। पुलिस पर आरोप है कि पी जयराज नाम के शख़्स और उनके बेटे फेनिक्स लॉकडाउन का उल्लंघन करने के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया थाने गया था, जहां से वो ज़िंदा नहीं लौटे।पिता और पुत्र को पुलिस ने कथित तौर पर बेरहमी से पीटा था। फेनिक्स की मौत कोविलपट्टी अस्पताल में 22 जून को हुई थी, जबकि पिता की मौत 23 जून को हुई। इस घटना की ख़बर फैलते ही तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री के कई सेलेब्रटीज़ ने ट्विटर पर रोष व्यक्त किया और परिवार को न्याय दिलाने की मांग की।

कोरोना वायरस महामारी से बचाव के वक्त और लॉकडाउन के दौरान रजनीकांत अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं। रजनीकांत संकट के दौरान फैन्स को कोरोना वायरस के बारे में जागरूक करते दिखे थे। अभिनेता रजनीकांत ने हाल ही में जयराज और फेनिक्स की हिरासत में मौत के लिए न्याय की मांग की थी। मामले की जांच कर रहे मजिस्ट्रेट के सामने पुलिस के इस व्यवहार के बारे में खबरें सामने आने के बाद उन्होंने अब एक नराजगी भरा पोस्ट शेयर की है।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.