जब सलमान के एक मजाक से इस एक्ट्रेस के निकल पड़े थे आंसू, फिल्में छोड़ अब कर रही ये काम

20 Sep, 2020 14:45 IST|संजय कुमार बिरादर
डिजाइन फोटो

मॉडलिंग और एडवरटाइजिंग में आजमाया हाथ

2015 में बिग बॉस-9 में लिया था हिस्सा

भाजपा का थामा दामन

हैदराबाद : बॉलीवुड की हिट फिल्में हंगामा, बागबान, धूम जैसी सुपरहिट फिल्मों की एक्ट्रेस रिमी सेन आज अपना जन्मदिन मना रही है। रिमी आखिरी बार टीवी रियालटी शो बिग बॉस में नजर आई थी। रिमी सेन ने पहली बार बाल कलाकार के तौर पर बंगाली फिल्म दामू में नजर आई थी और उसके बाद उन्होंने तेलुगु फिल्म 'नी तोड़ु कावाली' में भी काम किया। रिमी सेन का असली नाम शुभोमित्रा सेन है, जिसे सिर्फ एक्ट्रेस के करीबी जानते हैं। अभिनेत्री ने फिल्मों में एंट्री करने के बाद अपना नाम शुभोमित्र सेन से बदल कर रिमी सेन रख लिया ।

मॉडलिंग और एडवरटाइजिंग में आजमाया हाथ

21 सितंबर 1981 में कोलकाता में जन्मी रिमी सेन ग्रैजुएशन पूरी करने के बाद मॉडलिंग करने मुंबई पहुंची और उन्होंने बड़े संघर्ष की बदौलत मॉडलिंग और एडवरटाइजिंग की दुनिया में खूब नाम कमाया। हालांकि रिमी सेन ने बॉलीवुड में मानों तूफानी एंट्री की। उनकी पहली फिल्म हंगामा सुपरहिट रही और आलोचकों की जमकर  तारीफ के बाद एक्ट्रेस फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट भी हुई। बाद में उन्होंने बंगली और तेलुगु फिल्मों के साथ कई हिन्दी फिल्में साइन की। 


2015 में बिग बॉस-9 में लिया था हिस्सा

धूम, गरम मसाला जैसी हिट फिल्मों में बेहतरीन काम की बदौलत एक्ट्रेस को सलमान खान की फिल्म में काम मिला।  'बिग बॉस' के होस्ट सलमान खान ने रिमी के साथ एक मजाक किया था। सलमान ने मजाक में रिमी सेन को 'बिग बॉस' के फिनाले का टिकट दिया था। जिसे देखकर रिमी के आंसू निकल आए थे। आपको बता दें कि, रिमी शो में अब और नहीं रहना चाहतीं थी। 

उसके बाद उन्होंने दीवाने हुए पागल, फिर हेराफेरी, गोलमाल में काम किया। रिमी सेन ने फिल्म निर्माण में भी अपनी किस्मत आज माई और उन्होंने फिल्म बुढ़िया सिंह का निर्माण किया। रिमी सेन उस वक्त फिर से स्पॉटलाइट में आई थी जब उन्होंने बिग बॉस सीजन 9 में बतौर कंटेस्टेंट बनी। हालांकि पिछले कुछ समय से रिमी सेन ने फिल्मों से खुद को दूर रखा है। अभिनेत्री वर्ष 2011 में रिलीज हुई शागिर्द में आखिरी बार नजर आई।

भाजपा का थामा दामन
रिमी सेन अब बीजेपी से जुड़ चुकी हैं।  2017 में उन्होंने भाजपा  ( BJP ) की सदस्यता ली और तब से भाजपा की सक्रिय कार्यकर्ता हैं। 
 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.