रिया से छुटकारा पाना चाहते थे सुशांत, इसके लिए पूरी प्लानिंग भी कर ली थी, डायरी के पन्नों से खुलासा

13 Aug, 2020 15:36 IST|सुषमाश्री
सुशांत सिंह राजपूत

2020 के प्लान में रिया नहीं थी शामिल

रेपुटेशन और ब्रांड बिल्डिंग का पूरा प्लान बना रखा था

2020 में ही हॉलीवुड में कदम रखना चाहते थे

जल्द से जल्द रिया से छुटकारा पाना चाहता था

नई दिल्ली : दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने काफी कम समय में फिल्म जगत में अपना एक अलग व खास मुकाम बना लिया था। बेशक उनके पास बहुत पैसा नहीं था, लेकिन अपनी फिल्मों को लेकर वह खूब शोहरत बटोर रहे थे। सुशांत अपनी इस अमानत को बचाकर रखना चाहते थे इसलिए वह अपनी शोहरत, पैसे, मानसिक शांति और परिवार के बीच रोड़ा बन रही लिव-इन पार्टनर रिया चक्रवर्ती से फौरी तौर पर छुटकारा पाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने पूरी प्लानिंग भी कर ली थी।

2020 के प्लान में रिया नहीं थी शामिल

इसके लिए सुशांत चरणबद्ध तरीके से चल रहे थे। सबसे पहले उन्होंने 2020 के लिए जो प्लानिंग तैयार की, उसमें रिया को कहीं शामिल नहीं किया। इसका कारण यह था कि यह प्लानिंग उन्होंने पूरी तरह अपने लिए की थी। इस प्लानिंग में कई नाम शामिल हैं, जिनमें से एक फिल्म अभिनेत्री और सुशांत की अच्छी दोस्त श्रद्धा कपूर भी शामिल हो सकती हैं। साथ ही इस प्लानिंग में सुशांत की बड़ी बहन प्रियंका भी शामिल हो सकती हैं, जो उनके सबसे करीब थीं।

रेपुटेशन और ब्रांड बिल्डिंग का पूरा प्लान बना रखा था

सुशांत की निजी डायरी के छह पन्ने समाचार एजेंसी के पास हैं। यह वही डायरी है, जिसके चार पन्ने गायब हैं या फिर गायब कर दिए हैं लेकिन बाकी के जो पन्ने हैं, उनमें एक पन्ना बेहद खास है, जिसमें सुशांत ने रेपुटेशन बिल्डिंग और ब्रांड बिल्डिंग का पूरा प्लान बना रखा था। इसके अलावा भी सुशांत कई चीजों पर काम करना चाहते थे, जिसमें इनकम जेनरेट के साधन जुटाना, मनी मैनेजमेंट, लीगल पक्ष, प्लानिंग एवं रणनीति शामिल थी और इन सबके लिए वह एक कोर टीम बनाना चाहते थे।

2020 में ही हॉलीवुड में कदम रखना चाहते थे

उनका विजन बिल्कुल साफ था। इस कोर टीम के माध्यम से वह 2020 में ही हॉलीवुड में कदम रखना चाहते थे। इसके अलावा वह अपने रेपुटेशन पर काम करना चाहते थे। इसका कारण यह था कि रिया के उनकी जिदगी में आने के बाद उन्हें लगने लगा था कि वह अपने परिवार से दूर जा रहे हैं और रिश्तेदारों तथा इंडस्ट्री में उनकी रेपुटेशन खराब हो रही है।
सुशांत रिया से छुटकारा पाना चाहते थे, वह भी जितनी जल्दी हो सके। यही कारण है कि सुशांत ने अपनी पूरी प्लानिंग में रिया को कहीं शामिल नहीं किया था।

जल्द से जल्द रिया से छुटकारा पाना चाहता था

रुमी जाफरी की आगामी फिल्म में रिया और सुशांत के साथ आने की बातें सामने आ रही हैं, लेकिन इसमें सुशांत की इच्छा शामिल नहीं थी। सुशांत के करीबी दोस्त महेश शेट्टी ने संक्षिप्त टेलीफोनिक वार्ता में इस बात की पुष्टि की। शेट्टी ने कहा कि सुशांत अपनी रेपुटेशन को लेकर काफी संजीदा था। वह रिया जैसी अननोन अभिनेत्री के साथ कभी काम नहीं करता। वह तो जल्द से जल्द रिया से छुटकारा पाना चाहता था।

सबूत सुशांत की प्लानिंग में भी मिलता है

शेट्टी, सुशांत के परिवार के भी काफी करीब है, लिहाजा उसकी बात पर यकीन करना बनता है। इसका सबूत सुशांत की प्लानिंग में भी मिलता है क्योंकि चाहे वो कोर टीम हो या फिर इमेज बिल्डिंग टीम, कहीं भी रिया या फिर उसके किसी परिजन को शामिल नहीं किया गया है। हां, सुशांत ने एक लीगल टीम बनाने की बात जरूर की है, जो शायद रिया से छुटकारा पाने के साथ-साथ उनके बाकी के प्रोजेक्ट्स और लीगल मैटर्स संभालने के लिए बनाई जाने वाली थी।

ऐक्टिंग स्किल को भी अपग्रेड करना चाहते थे

सुशांत की डायरी में इस बात का भी जिक्र है कि वह अपनी ऐक्टिंग स्किल को भी अपग्रेड करना चाहते थे और इसके लिए वह कई भाषाएं सीखना चाहते थे। साथ ही साथ वह दूसरे देशों की संस्कृति के बारे में भी अधिक से अधिक जानना चाहते थे। अपनी डायरी के एक पन्ने में सुशांत ने इसका भी जिक्र किया है कि वह पर्यावरण तथा शिक्षा को लेकर काफी संजीदा हैं और इसे लेकर काफी काम करना चाहते हैं। यही कारण है कि सुशांत केरल में आर्गेनिक फार्मिंग करना चाहते थे।
-आईएएनएस

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.