Kajol Birthday Special: घंटों एक ही कमरे में होकर भी बात नहीं करते काजोल और अजय देवगन, कहीं......

4 Aug, 2020 22:42 IST|सुषमाश्री
काजोल और अजय देवगन

मिलने से 10 मिनट पहले तक मैं उनकी बुराई कर रही थी

जब हम मिले तो हम दोनों ही किसी दूसरे व्यक्ति को डेट कर रहे थे

मां काजोल के नक्शेकदम पर चल रही हैं न्यासा

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 5 अगस्त 1974 को मुंबई में हुआ था। साल 1999 में उन्होंने अभिनेता अजय देवगन के साथ विवा​ह कर लिया। शादी के बाद उनकी जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया। इस जोड़ी को बॉलीवुड की बेस्ट जोड़ी भी माना जाता है। हालांकि दोनों कैसे मिले और उनका प्यार कैसे शुरू हुआ, यह कहानी आज भी लोगों के लिए उत्सुकता की वजह बनी हुई है।

मिलने से 10 मिनट पहले तक मैं उनकी बुराई कर रही थी

काजोल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, "जब मैं पहली बार अजय से मिली थी तो मिलने से 10 मिनट पहले तक मैं उनकी बुराई कर रही थी। दरअसल, हम फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर मिले थे। मैं शॉट के लिए रेडी थी और मैंने पूछा कि मेरा हीरो कहां है? किसी ने अजय की तरफ इशारा किया और मुझे बताया कि वह उस तरफ बैठे हुए हैं। अजय, एक कोने में अजीब ढंग से बैठे हुए थे। और मजे की बात यह थी कि मैं उनसे मिलने से 10 मिनट पहले तक उनकी बुराई कर रही थी। इसके बाद हम दोनों ने एक-दूसरे से बात करनी शुरू की और हम दोस्त बने।"

जब हम मिले तो हम दोनों ही किसी दूसरे व्यक्ति को डेट कर रहे थे

काजोल आगे कहती हैं, "जब हम मिले तो हम दोनों ही किसी दूसरे व्यक्ति को डेट कर रहे थे। लेकिन बाद में दोनों के बीच बात बनती नजर आई। अजय से मैंने उस समय के अपने ब्वॉयफ्रेंड की बुराई की थी। जल्द ही, उससे मेरा ब्रेकअप हुआ और अजय का अपनी गर्लफ्रेंड से। चार साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद हमने शादी करनी तय की। अजय के माता-पिता शादी के लिए मान चुके थे, लेकिन मेरे पिता ने मेरे से 4 दिन तक बात नहीं की थी, क्योंकि वह चाहते थे कि मैं अपने करियर पर फोकस करूं। लेकिन, मैं अजय से शादी करने के लिए अड़ी हुई थी। बाद में मैंने अपने पिता को मना लिया।"

मां काजोल के नक्शेकदम पर चल रही हैं न्यासा

काजोल और अजय के दो बच्चे हैं। जिनका नाम युग और न्यासा है। इस बार राखी पर काजोल और उनकी बेटी न्यासा ने एक जैसी ड्रेस पहनी हुई थी, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने ढेरों कमेंट्स किए। न्यासा को लेकर तो लोगों ने यह तक कहा कि मां काजोल के नक्शेकदम पर चल रही हैं न्यासा। बहरहाल, पति अजय को लेकर काजोल कहती हैं, "अजय के साथ जिंदगी काफी संतुष्ट है। हम ज्यादा रोमांटिक नहीं हैं। हां, एक-दूसरे की केयर बहुत करते हैं। अगर मैं कुछ बेकार की चीजें सोच रही हूं तो लाजिमी है कि वे मेरे मुंह से निकलेंगी, बिना किसी फिल्टर के।"

कमरे में घंटों एक साथ होते हैं लेकिन बात नहीं करते

काजोल की तरह ही उनके पति व अभिनेता अजय देवगन ने अपनी शादी-शुदा जिंदगी के बारे में एक बार बताया था, "हम दोनों में सबसे अच्छी बात ये रही है कि हम दोनों ने एक-दूसरे से कभी वो इंसान बनने के लिए नहीं कहा, जो हम हैं ही नहीं। अगर उसे स्पेस की जरूरत होती है तो मैं देता हूं, ऐसे ही काजोल भी रहती है। वह कभी मेरे से लड़ाई नहीं करती है। हम दोनों एक कमरे में घंटों एक साथ होते हैं लेकिन बात नहीं करते। और हम इस चीज को लेकर असहज कभी महसूस नहीं करते। हम दोनों एक-दूसरे के साथ हैं। काजोल के साथ मेरी इक्वेशन ऐसी है कि हम एक स्ट्रॉन्ग बॉन्ड शेयर करते हैं। घर पर भी हम काफी चिल्ड-आउट कपल हैं।"

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.