रवीना टंडन के नाम से जुड़ी है एक दिलचस्प कहानी, अक्षय से हुई थी सगाई, लेकिन नहीं हो सकी शादी

25 Oct, 2020 14:11 IST|अनूप कुमार मिश्रा
एक्ट्रेस रवीना टंडन (सौ. सोशल मीडिया)

रवीना टंडन का जन्म 26 अक्टूबर 1974 को हुआ था

 फिल्म 'पत्थर के फूल' से की थी शुरुआत

रवीना और अक्षय की लव स्टोरी रही है बेहद चर्चित

मुंबई : रवीना टंडन बॉलीवुड की ऐसी अदाकारा हैं, जिन्हें अपनी मेहनत से 90 के दशक में सबसे हॉट एक्ट्रेस का तमगा मिला था। 'मस्त-मस्त' गर्ल रवीना ने कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया, लेकिन अक्षय कुमार और उनकी जोड़ी को फैंस ने सबसे ज्यादा पसंद किया। रवीना और अक्षय की लव स्टोरी फिल्म इंडस्ट्री में काफी चर्चा में रही थी। रवीना के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें। 

रवीना टंडन का जन्म 26 अक्टूबर, 1974 को मुंबई में हुआ था। अपनी खूबसूरती और चुलबुली अदाओं से रवीना ने इंडस्ट्री में बहुत ही कम समय में एक खास मुकाम बना लिया था। रवीना ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में सलमान खान के साथ फिल्म 'पत्थर के फूल' से की थी, लेकिन उन्हें पहचान साल 1994 में आई फिल्म 'मोहरा' से मिली। 

नाम के पीछे छुपी है कहानी

रवीना का नाम उनके लिए बेहद खास है। उनके नाम से जुड़ी बेहद दिलचस्प बात है, जिसे कम ही लोग जानते हैं। रवीना का नाम उनके पिता रवि और मां वीना को मिलाकर रखा गया है। घर पर उन्हें मुनमुन बुलाया जाता था, जिसे उनके मामा अभिनेता मैकमोहन ने रखा था। इंडस्ट्री में रवीना को 'मस्त-मस्त गर्ल' के नाम से भी जाना जाता है। उन्हें यह नाम अक्षय कुमार की फिल्म मोहरा के गाने 'तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त' से मिला था।

फिल्मों के लिए छोड़ दी थी पढ़ाई 

रवीना बचपन से ही बॉलीवुड में जाना चाहती थीं। मुंबई के जुहू स्थित जमनाबाई पब्लिक स्कूल से उन्होंने पढ़ाई की। इसके बाद वह मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद ही इंडस्ट्री में फिल्मों के लिए कोशिश करने लगी थीं। रवीना ने सेकेंड ईयर में ही पढ़ाई छोड़कर फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

अक्षय कुमार से बढ़ी नजदीकी

अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है, उनमें रवीना टंडन भी शामिल हैं। फिल्म 'मोहरा' के बाद ही रवीना और अक्षय की नजदीकियों की खबर गॉसिप के गलियारों में सुनाई पड़ने लगी थी। 'मोहरा' के बाद रवीना और अक्षय ने 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' (1996), 'दावा' (1997), 'कीमत' (1998), 'बारूद' (1998) जैसी कई फिल्में की। जैसे-जैसे फिल्में बढ़ती गईं, रवीना और अक्षय के अफेयर की खबर पक्की होती गई। 

सगाई तक पहुंचकर नहीं बनी बात

अक्षय कुमार का रेखा और फिर शिल्पा शेट्टी के साथ भी अफेयर था। यह बात रवीना को बिल्कुल पसंद नहीं आई और उन्होंने धमकी तक दे डाली। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 1999 में स्टारडस्ट को दिए इंटरव्यू में रवीना ने यह स्वीकार किया था कि अक्षय ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। रवीना ने माना था कि अक्षय और उन्होंने एक मंदिर में सगाई भी की थी। रवीना के मुताबिक, अक्षय ने यह बात इसलिए खुलकर स्वीकार नहीं की थी, क्योंकि उन्हें अपने करियर और फीमेल फैन्स के खो जाने का डर था। 


 
अनिल थडानी से रचाई शादी

अक्षय से अलग होने के बाद रवीना ने घर बसाने का फैसला कर लिया था। रवीना ने 22 फरवरी 2004 को फिल्ममेकर अनिल थंडानी से शादी कर ली। रवीना की पहली लेकिन अनिल की यह दूसरी शादी थी। इस वक्त इनके चार बच्चे हैं। शादी से पहले रवीना दो बेटियां गोद ले चुकी थीं, जबकि शादी के बाद एक बेटी और एक बेटा हुआ।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.