उत्तेजक फिल्म देख नेत्रहीनों के लिए करनी होगी कमेंट्री, रैपर के लिए तय हुआ 7 करोड़ का मेहनताना

3 Dec, 2020 20:57 IST|Sakshi
स्नूप डॉग

न्यूयॉर्क: दिव्यांग और दृष्टिबाधितों को भी वो सबकुछ जानने समझने का हक है। जो एक आम इंसान देख पाता है। मानव शरीर में आंख ही वो औजार है जो हमें कुछ खास देखने सुनने के बाद उत्तेजना से भर देता है। नेत्रहीन दिव्यांगों को भी इस रोमांचक अनुभव से दो चार करने की कवायद शुरू हुई है। जिसके लिए कमेंटेटर को उत्तेजक फिल्म देखनी होगी, और नेत्रहीन दिव्यांगों के सामने कमेंट्री करके उन्हें वो सारे दृश्य बोल कर बताने होंगे। इस काम के लिए लेजेंडरी रैपर स्नूप डॉग को 7 करोड़ रुपए का ऑफर मिला है। 

रैपर स्नूप डॉग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त हैं। स्नूप के कई इंटरनेशनल अलबम दुनियाभर में पसंद किये गए हैं। भारत में भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। अक्षय कुमार की फिल्म सिंह इज किंग में भी रैप कर स्नूप डॉग ने लोगों का दिल जीता था। स्नूप डॉग ने इससे पहले माइक टायसन और रॉय जोन्स जूनियर की बॉक्सिंग फाइट के दौरान कमेंटरी की थी। मैच के दौरान स्नूप के वन लाइनर जोक्स ने फैंस के साथ ही कई एथलीट्स को भी अपनी बातों से गुदगुदाया था। सोशल मीडिया पर उनके करियर स्विच को लेकर लोग कहने लगे थे कि स्नूप अब स्पोर्ट्स कमेंट्री में चले जाएंगे। हालांकि खुद स्नूप ने भी नहीं सोचा होगा कि उन्हें बेहद अजीबोगरीब ऑफर मिलेगा। ये जरूर है कि मेहनताना काफी आकर्षक है।
 
अमेरिका की एडल्ट एंटरटेनमेंट कंपनी आईएमलाइव ने रैपर की कमेंट्री से प्रभावित होकर उन्हें एक मिलियन डॉलर्स जो भारतीय मुद्रा के हिसाब से करीब 7 करोड़ रुपए है, का ऑफर दिया। स्नूप को स्पोर्ट्स से कुछ अलग हटकर कमेंट्री का अंदाज अपनाना होगा। मजे की बात ये कि स्नूप उन लोगों को आंखो देखा हाल बताएंगे जो देख नहीं पाते हैं। स्नूप को लाइव वेबकैम सेशन्स को देखते हुए लाइव कमेंट्री करनी होगी और नेत्रहीन लोगों को सामने हो रही घटनाओं के बारे में अपने अंदाज में बयां करना होगा। 

स्नूपडॉग को एक ओपन लेटर के जरिए ये जॉब ऑफर मिला है। जिस कंपनी ने ये ऑफर दिया है उनका मानना है कि नेत्रहीनों को भी अंतरंग दृश्यों की कल्पना का लुत्फ उठाना चाहिए। माना जाता है कि ये दुनिया में सबसे अलग और अनूठा प्रयोग होगा। बड़ी संख्या में नेत्रहीन दिव्यांग इस लाइव सेशन में जुड़ पाएंगे। 

कंपनी ने उम्मीद जाहिर की है कि स्नूप डॉग इस ऑफर को ठुकराएंगे नहीं और एक चैलेंज के तौर पर स्वीकार करते हुए नेत्रहीनों को इंटरटेन करेंगे। स्नूप के लिए सुविधा ये है कि उन्हें घर बैठे लाइव सीरीज के दौरान अपनी बातें कहनी होगी। हालांकि स्नूप डॉग अभी भी सोच विचार में लगे हैं और कंपनी को उन्होंने अपनी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया है। 
 

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.