साल 2020 को लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बोली ये खास बात

5 Dec, 2020 10:11 IST|अंजू वशिष्ठ

ओटीटी स्पेस में दिखाया बेहतरीन अभिनय

सीरियस मेन फिल्म में निभाया एक पिता का रोल

मुंबई : हर कोई इस साल के जल्दी बीतने का इंतजार कर रहा है। वहीं इस साल को नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin siddiqui) ने काफी खास साल के तौर पर बताया है। अभिनेता (Actor) नवाजुद्दीन सिद्दीकी के लिए ये साल अच्छा रहा है। इस लगे लॉकडाउन के बावजूद, वो ओटीटी (OTT) स्पेस में बेहतरीन अभिनय के बूते अपनी शानदार मौजूदगी दर्ज कराने में सफल रहे।

साल 2020 में, अभिनेता ने डिजिटल रूप से रिलीज होने वाली फिल्मों 'रात अकेली है'  और 'सीरियस मेन' (Serious men) में अपनी भूमिकाओं से प्रभावित किया। 'रात अकेली है' में इंस्पेक्टर जटिल यादव और 'सीरियस मेन' में अय्यन मणि भारतीय ओटीटी स्पेस में दो सबसे यादगार किरदार रहे हैं, एक ऐसे साल में जब विजुअल एंटरटेनमेंट को डिजिटल कन्टेंट द्वारा परिभाषित किया गया है।

नवाजुद्दीन ने कहा," मेरे निभाए जटिल यादव और अय्यन मणि के दो पूरी तरह से विपरीत किरदारों के कारण ये एक विशेष साल रहा है। दोनों किरदारों ने अलग-अलग विचारधाराओं और तौर-तरीकों का प्रतिनिधित्व किया, जो उन्हें अलग खड़ा करते हैं। मैं अपने दर्शकों से मिले प्यार और प्रशंसा के लिए आभारी हूं।" अभिनेता ने कहा कि एक कलाकार के लिए, अपनी कला में खुद को बेहतर बनाने के लिए ये कभी खत्म नहीं होने वाली यात्रा है।

मर्डर मिस्ट्री सुलझाने में जुटे इंस्पेक्टर याजव

आपकों बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘रात अकेली है’ फिल्म को डायरेक्ट किया है हनी त्रेहन ने। बतौर डायरेक्टर ये उनकी पहली फिल्म है। इससे पहले वे नामी कास्टिंग डायरेकर रहे हैं। फिल्म की स्टोरी, स्क्रीनप्ले, डायलॉग्स तीनों स्मिता सिंह ने लिखे हैं। वे ‘सेक्रेड गेम्स’ की राइटिंग टीम का हिस्सा थीं। इस मर्डर मिस्ट्री फिल्म में नवाजुद्दीन ने एक इंस्पेक्टर जटिल यादव का किरदार निभाया है।

पिता की छटपटाहट को पर्दे पर दिखाया

वहीं सुधीर मिश्रा की फ़िल्म 'सीरियस मेन' मुख्य रूप से दो 'घाटालों' यानि स्कैम्स की कहानी है। एक स्कैम अंतरिक्ष में एलियन माइक्रोब्स की खोज के नाम पर हो होता है, जिसे एक बेहद मशूहर स्पेस साइंटिस्ट अंजाम देता है, जो जाति से ब्राह्मण है। दूसरा घोटाला धरती पर अपने वजूद को साबित करने के लिए एक पिता करता है, जो दलित समुदाय से है। इन दोनों घोटालों के बीच सदियों से चले आ रहे जातिगत भेदभाव से निकलने की छटपटाहट और गगनचुम्बी इमारतों में रहने वाले एलीट क्लास के स्टेटस का पीछा करने की व्याकुलता 'सीरियस मेन' के ड्रामे का सार है। इस फिल्म में नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी ने तमिलनाडु के एक छोटे से गांव के दलित परिवार से ताल्लुक रखने वाला अय्यन मणि का किरदार निभाया है। 
 

Related Tweets
Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.