कभी राखी सावंत के पास खाने के लिए नहीं होते थे पैसे, अंबानी की शादी में परोसा था खाना

24 Nov, 2020 23:03 IST|मो. जहांगीर आलम
राखी सावंत ( फोटो : सौ. सोशल मीडिया)

बहुत ही गरीब परिवार से थी राखी 

टीना अंबानी की शादी में बनी वेटर

इंडस्ट्री में घर से भाग गई थीं

हैदराबाद : कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन के नाम से मशहूर राखी सावंत अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं। वह हर मुद्दे पर अपनी बात बेबाकी रखती है। राखी सावंत ने अपने दम पर बॉलीवुड में अलग मुकाम हासिल किया है । राखी एक बेहतरीन डांसर हैं और कैमरे को फेस करना उन्हें अच्छे से आता है। राखी सावंत आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 25 नवंबर 1978 को मुंबई में हुआ था। उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें.... 

फिल्म 'अग्निचक्र' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड की मशहूर आइटम गर्ल राखी सावंत ने कई हिट आइटम सांग्स दिए हैं। लेकिन शायद ही किसी को उनका असली नाम पता हो । राखी का असली नाम नीरू भेड़ा है। फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर राखी सावंत रख लिया। फिल्मों में काम पाना राखी के लिए आसान नहीं था।

बहुत ही गरीब परिवार से थी राखी 

 एक इंटरव्यू के दौरान राखी ने बताया कि वो बहुत गरीब परिवार से ताल्लुक़ रखती हैं, उनकी मां एक हॉस्पटिल में आया थीं वहां कचरा-पट्टी उठाती थीं, और पिता मुंबई पुलिस में कॉन्सटेबल थे। बहुत मुश्किल से उनके परिवार के गुजारा होता था। कभी-कभी तो ऐसा होता था कि उनके पास खाने के लिए खाना तक नहीं होता था, पड़ोसी उन्हें खाना दिया करते थे। इतना ही नहीं हम लोग छोड़ा हुआ खाना ढूंढकर खाते थे। 

टीना अंबानी की शादी में बनी वेटर

महज 10 साल की उम्र में राखी सावंत ने टीना अंबानी की शादी में लोगों को खाना सर्व किया था और इस काम के लिए उनको सिर्फ 50 रुपय मिले थे। घर की तंगी को देख कर उनके घर वालों ने उनसे यह काम कराया था।

डांस करने पर मारते पीटते थे मामा

राखी को बचपन से डांस और एक्टिंग का बहुत शौक था, लकिन अगर वो डांस करती थीं तो उनके मामा उन्हें बहुत मारते पीटते थे। राखी ने बताया कि उनके खानदान में लड़कियों को डांस करने की परमीशन नहीं थी, इसलिए वो जब भी डांस करती थीं उनके मामा उन्हें बहुत पीटते थे। ऐसे हालातों में उनकी परिवरिश हुई है।

इंडस्ट्री में घर से भाग गई थीं

राखी ने बताया कि इंडस्ट्री में आने के लिए वो घर से भाग आई थीं, क्योंकि उनके माता-पिता उनकी शादी करना चाहते थे। राखी अपने मां-बाप के पैसे चोरी करके भागी थीं। घर से भागने के बाद राखी के परिवार ने उनसे रिश्ता तोड़ा दिया था जिसके बाद वो एकदम अकेली पड़ गईं। इंडस्ट्री में आने के लिए राखी ने घर तो छोड़ दिया था, लेकिन उन्हें एक्टिंग के बारे में कुछ नहीं पता था, नहीं पता था कि फोटोशूट कैसे होता है, न ही वो पढ़ी लिखी थीं, न ही उन्हें ये पता था कि आइटम सॉन्ग क्या होता है, वो बस ऑडिशन देने चले जाती थीं। क्योंकि वो हीरोइन बनना चाहती थीं। 

परदेसिया’ गाने से हुईं हिट

कई रिजेक्शन झेलने के बाद राखी ने अपनी सर्जरी करवाने का फैसला किया। राखी ने आज से 12 साल पहले ही अपनी नाक और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाई उसके बाद वो फिर से ऑडिशन देने गईं। इसके बाद राखी को कुछ फिल्मों जैसे 'जोरू का गुलाम', ' जिस देस में गंगा रहता है', 'ये रास्ते  में छोटे मोटे रोल्स ऑफर किए गए,लेकिन उन्हें वो पहचान नहीं मिली जैसी वो चाहती थीं।

इसके बाद साल 2005 में उनका ‘परदेसिया’ गाने का रिलीज हुआ। ये पुराने गाने का रीमिक्स था। इस गाने ने राखी को आइटम गर्ल के नाम से मशहूर कर दिया। राखी के ये गाना रातों रात हिट हो गया,  उसके बाद राखी को काम मिलने लगा। अब तक को राखी बॉलीवुड को कई हिट सॉन्ग दे चुकी हैं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.