अनुपम और किरण खेर के बेटे सिकंदर की कहानी में है बड़ा ट्विस्ट, जानिए खास बातें...

30 Oct, 2020 17:37 IST|सुषमाश्री
मां किरण और पिता अनुपम संग सिकंदर खेर

बॉलीवुड अभिनेत्री व चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से सांसद किरण खेर के बेटे सिकंदर खेर 31 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। सिकंदर खेर का जन्म 31 अक्टूबर 1980 में लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुआ था। कम ही लोग जानते हैं कि सिकंदर अनुपम खेर के बेटे नहीं हैं बल्कि किरण खेर के पहले पति व बिजनेसमैन गौतम बेरी के बेटे हैं।

1980 में किरण खेर और गौतम बेरी की मुलाकात हुई। दोनों के बीच प्रेम हुआ और उन्होंने शादी का फैसला कर लिया। शादी के एक साल के अंदर ही किरण ने सिकंदर को जन्म दिया। शादी को चार-पांच साल ही बीते थे, जब दोनों को महसूस हुआ कि इस शादी से दोनों खुश नहीं हैं।

इन्हीं दिनों अनुपम खेर की भी अपनी पत्नी मधुमालती के साथ बन नहीं रही थी। दोनों ही परिवार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। इसके बावजूद किरण और अनुपम ने थियेटर में काम करना नहीं छोड़ा। इसी दौरान नादिरा बब्बर के प्ले के लिए कोलकाता पहुंचे किरण और अनुपम की मुलाकात हुई।

अगली ही मुलाकात में अनुपम ने किरण के सामने शादी का प्रपोजल रख दिया। इसके बाद दोनों ने अपनी अपनी जिंदगी की परेशानियां एक दूसरे से बांट ली। बहुत जल्द 1985 में दोनों ने एक दूसरे के साथ शादी करने का फैसला कर लिया। अनुपम ने किरण के बेटे को अपनाकर उसे अपना सरनेम दे दिया। इसके बाद से सिकंदर की पहचान सिकंदर खेर से होने लगी।

सिकंदर ने छह महीने का थिएटर का कोर्स किया। कम ही लोगों को यह मालूम है कि बॉलीवुड में सिकंदर ने अपने करियर की शुरुआत सह निर्देशक के तौर पर की। वह शाहरुख खान की फिल्म दिल तो पागल है और देवदास में सह निर्देशक थे। सिकंदर खेर ने अपने अभिनय की शुरुआत निर्देशक हंसल मेहता की फिल्म से की थी।

सिकंदर खेर की डेब्यू फिल्म 'वुडस्टॉक विला' थी। फिल्म साल 2008 में आई थी। इस फिल्म में सिकंदर खेर के अलावा गुलशन ग्रोवर, संजय दत्त, नेहा ओबेरॉय और अरबाज खान सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे। फिल्म वुडस्टॉक विला बॉक्स ऑफिस में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी और फ्लॉप हो गई। हालांकि दर्शकों ने फिल्म में सिकंदर खेर के अभिनय को पसंद किया था।

बता दें कि सिकंदर खेर फिल्म 'खेले हम जी जान से', 'प्लेयर्स', 'औरंगजेब', 'तेरे बिन लादेन 2', 'मिलन टॉकीज', 'रोमियो अकबर वॉल्टर' और 'द जोया फैक्टर' में नजर आ चुके हैं। उनकी इन सभी फिल्मों को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली। हालांकि उन्हें अनुपम खेर जितनी सफलता नहीं मिल पाई। यही वजह है कि इन दिनों फिल्मों में वह केवल सह कलाकार के तौर पर नजर आ रहे हैं।

सिकंदर खेर ने फिल्मों के अलावा छोटे पर्दे पर भी अभिनय किया है। वह टीवी सीरियल 24 और सेंस 8 में नजर आ चुके हैं। बता दें कि आखिरी बार सिकंदर खेर अभिनेत्री सुष्मिता सेन की वेब सीरीज आर्या में नजर आए हैं। इस वेब सीरीज में सिकंदर खेर के किरदार का नाम दौलत था, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद भी किया। उनकी यह वेब सीरीज हिट भी साबित हुई।

वर्ष 2016 में सिकंदर ने प्रिया सिंह से शादी रचाई। प्रिया इंटीरियर डिजाइनर कविता सिंह और उद्योगपति जसजीत सिंह की पुत्री हैं। प्रिया अनिल कपूर की बेटी और बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर की मौसेरी बहन हैं। 2016 में हुई इस शादी में बॉलीवुड की कई नामी गिरामी हस्तियां शामिल हुई थीं।

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.