मिडिल क्लास परिवार से आने वाली दिव्या खोसला कैसे बनीं T-Series की मालकिन

20 Nov, 2020 20:28 IST|अंशुल चौहान
दिव्या खोसला कुमार ( फोटो-सौ.सो.मीडिया )

टॉलिवुड फिल्म लव टुडे से हुई करियर की शुरुआत 

अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' में आईं थी नजर 

दिव्या ने  2005 में भूषण कुमार सेकी थी शादी

मुंबई : भारतीय फिल्म अभिनेत्री (Actress) और डायरेक्टर दिव्या खोसला कुमार (Divya Khosla Kumar)  टी-सीरीज की मालिकन और भूषण कुमार (Bhushan Kumar) की पत्नी हैं। दिल्ली की मिडिल क्लास फैमिली से टी-सीरीज (T-Series) की मालकिन बनने तक का दिव्या का सफर काफी दिलचस्प है, तो आइये जानते हैं कि दिल्ली की एक साधारण सी लड़की दिव्या खोसला टी सारीज की मालकिन और गुलशन कुमार की बहु कैसे बनी...

बॉलीवुड के मशहूर अदाकारा दिव्या का जन्म 20 नवंबर 1981 को दिल्ली में एक मिडल क्लास फैमिली में हुआ था। दिव्या को बचपन से ही फिल्मों में रुचि थी इसलिए अपने  सपनों को सच करने के लिए मुंबई का रुख कर लिया। फिल्मी करियर की तलाश में दिल्ली से मुंबई पहुंची दिव्या को साल 2004 में एक टॉलिवुड फिल्म में रोल मिला और इस तरह टॉलिवुड फिल्म 'लव टुडे' से दिव्या के फिल्मी करियर की शुरुआत हुई। इसके बाद वह फाल्गुनी पाठक के गाने 'अय्यो रामा' में भी नजर आईं, जिसमें दिव्या को काफी पसंद किया गया। 

भूषण कुमार से मुलाकात
इसके बाद दिव्या 2004 में रिलीज हुई फिल्म 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' में नजर आईं। इस फिल्म दिव्या के अलावा अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, बॉबी देओल समेत कई बड़े अभिनेताओं ने अभिनय किया था। इस फिल्म के दौरान दिव्या की मुलाकात टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार से हुई थी। इस दौरान भूषण कुमार पहली ही नजर में दिव्या दिल दे बैठे थे। इसके बाद दिव्या ने भूषण कुमार से टेक्स्ट के जरिए चैटिंग शुरू की और कुछ मैसेज के जवाब देकर चैट करना बंद कर दिया। 

दिव्या ने नहीं दिया मैसेज का जवाब
जब दिव्या ने भूषण के मैसेज का जवाब देना बंद कर दिया तो भूषण ने अपने चचेरे भाई अजय कपूर को यह जानने के लिए दिल्ली भेजा कि वह पता करें कि दिव्या उनके मैसेज के जवाब क्यों नहीं दे रही हैं।  इस बारे में दिव्या ने अपनी मां को बताया था। जब अजय निकल गया तो भूषण ने मैसेज किया, ''उसने क्या कहा ? क्या उसने हां कह दिया ?'' यह मैसेज वास्तव में चचेरे भाई अजय कपूर के लिए था। लेकिन जब इस मैसेज के बारे में दिव्या को पता चला तो उन्हें महसूस हुआ कि भूषण उनके लिए सीरियस हैं। इसके कुछ दिनों बाद भूषण के घर उनकी बहन की शादी का कार्यक्रम था। 

खोसला परिवार को किया आमंत्रित
इस प्रोग्राम में भूषण ने खोसला परिवार को आमंत्रित किया। इस दौरान भूषण कुमार और दिव्या दोनों की फैमिली ने चीजों को सैटल कर लिया। दिव्या ने इंटरव्यू में बताया था, ''भूषण ने दिल्ली में अपनी बहन की शादी में मेरे परिवार को आमंत्रित किया था और इस समय मेरे पेरेंट्स उनसे मिले और उन्हें वह तुरंत पसंद आ गए, क्योंकि इतनी उपलब्धियों के बाद भी वह काफी विनम्र थे। मेरी मां ने उनसे शादी के लिए मुझे मनाने की कोशिश की और फिर वह मुझे भी पसंद आने लगे थे। फिर हमारी शादी हुई।''

2005 में भूषण कुमार से की शादी 
दिव्या खोसला ने केवल 21 साल की उम्र में 13 फरवरी 2005 को जम्मू में वैष्णो देवी मंदिर में भूषण कुमार से शादी की थी। भूषण कुमार से शादी करने के बाद दिव्या खोसला कुमार गुलशन कुमार की बहु और टी सीरीज की मालिकन बन गईं। सिनेमेटोग्राफी और एडिटिंग का कोर्स करने वाली दिव्या ने कई म्यूजिक वीडियोज और एड डायरेक्ट करने के बाद साल 2014 में फिल्म 'यारियां' के साथ डायरेक्टोरियल डेब्यू किया। उसके बाद साल 2016 में सनम रे डायरेक्ट की थी। 

इसे भी पढ़ें : 

साउथ सुपरस्टार प्रभास की वो फिल्में, जो नहीं जीत सकीं दर्शकों का दिल

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.