सुशांत से पहले इस एक्टर के साथ भी बॉलीवुड खेल चुका है मौत का खेल, जानिए कौन है वह...

30 Jul, 2020 16:42 IST|सुषमाश्री
सुशांत सिंह राजपूत

हैदराबाद : सुशांत सिंह राजपूत के चाहनेवाले हार मानने को तैयार नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत की मौत की सीबीआई जांच से इनकार कर दिया है, इसके बावजूद सोशल मीडिया पर उनके मौत की सीबीआई जांच की मांग तेज हो रही है।
 

कुछ लोग तो जिया खान की मौत और सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एक ही चश्मे से देखने की कोशिश कर रहे हैं और चाहते हैं कि मीडिया व अन्य लोग भी दोनों की आत्महत्या को जोड़कर देखें। दरअसल, जिया खान की मौत आज भी एक पहेली बनी हुई है जबकि उसके ब्वॉय फ्रेंड सूरज पंचोली को बॉलीवुड में दमदार तरीके से लॉन्च किया गया।

आज तक जिया खान की आत्महत्या के पीछे की असली वजह कोई नहीं जान पाया है। हालांकि कितने ही लोग यह मानते हैं कि बॉलीवुड के कई नामी-गिरामी चेहरे इसका कारण थे, लेकिन उनका कोई बाल भी बांका न कर पाया। बता दें कि सूरज पंचोली सलमान खान के रिश्तेदार हैं इसलिए प्रेमिका को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप उन पर लगने के बावजूद वह बेदाग माने गए जबकि जिया खान के रिश्तेदार आज भी उसकी मौत के लिए सूरज को ही जिम्मेदार मानते हैं।

बहरहाल, वजह चाहे जो भी हो, लेकिन यह सच है कि बॉलीवुड में नेपोटिज्म (ग्रुपिज्म) बहुत बड़े स्तर पर काम कर रहा है। वहां भाई-भतीजावाद इस कदर अपनी जड़ें जमाए हुए है कि बाहर वालों के लिए खुद को इंडस्ट्री में सर्वाइव करवा पाना आसान बिल्कुल भी नहीं है। खास यह है कि पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री के तार बड़े-बड़े राजनीतिज्ञों और मंत्रियों से जुड़े हुए हैं। ऐसे में मुंबई पुलिस तो उनके खिलाफ कभी कोई कदम उठा ही नहीं सकती क्योंकि एक तो बॉलीवुड का क्रेज अन्य लोगों की तरह ही मुंबई पुलिस में भी बड़े पैमाने पर है। इस पर बॉलीवुड हमेशा से ही मु्ंबई पुलिस की तारीफ में कई बड़े-बड़े कार्यक्रम आयोजित करता रहा है।

ये बॉलीवुड की पहुंच का ही तो खेल है कि मुंबई पुलिस सुशांत की मौत को लेकर जरूरी सबूत जुटाने से बचती रही है और महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख शुरू से यह कहते आ रहे हैं कि सुशांत की मौत को सीबीआई इन्क्वायरी की जरूरत नहीं है। हालांकि राजपूत के प्रशंसक सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बावजूद यह मानने को तैयार नहीं कि उनके चहेते कलाकार की मौत की सीबीआई जांच न हो।

मौत के तकरीबन डेढ़ महीने बीत जाने के बावजूद सुशांत की आत्महत्या के कारणों का पता नहीं लगाया जा सका। मुंबई पुलिस पर तो सुशांत के प्रशंसक शुरुआत से ही शक जताते रहे हैं और राजपूत की मौत में मुंबई पुलिस की मिलीभगत की आशंका भी जता चुके हैं। ​सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती शुरुआत से ही संदेह के घेरे में रही हैं। इसके बावजूद मुंबई पुलिस की उसकी कोई गलती नजर नहीं आई। 

यहां तक कि सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने मुंबई पुलिस को सबूत के तौर पर सुशांत के साथ हुई चैट भी दिखाए, जिसमें सुशांत ने साफ शब्दों में लिखा था कि रिया के साथ वह खुश नहीं हैं और रिया उन्हें ब्लैकमेल करती रहती है। इसके बावजूद मुंबई पुलिस आज तक रिया को गिरफ्तार नहीं कर रही। इसके पीछे महेश भट्ट जैसी बड़ी फिल्मी हस्तियों का हाथ है, यह तो कोई भी आसानी से बता सकता है। अंकिता और कंगणा रनौत के लाख कहने के बावजूद मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र के मंत्रियों का ध्यान इस ओर आखिर क्यों नहीं गया? क्या इसमें उन सभी की मिलीभगत नजर नहीं आती!

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.