सुशांत की मौत का खुल गया राज, बॉलीवुड के लोगों ने ही की सुशांत की हत्या...

15 Jun, 2020 22:10 IST|Sakshi
बॉलीवुड ने ही ले ली सुशांत की जान

हैदराबाद : बॉलीवुड में अगर कोई 'गॉडफादर' न हो तो वहां सरवाइव करना आसान नहीं रह जाता। किस्मत से अगर आपको वहां ब्रेक मिल गई और आपकी फिल्म अच्छी चल निकली, फिर तो इंडस्ट्री के कई लोग एकजुट होकर आपको यहां से उलटे पांव वापस लौटने को मजबूर कर देते हैं। यही तो है इस इंडस्ट्री की सच्चाई।

हुआ भी यही। सुशांत सिंह राजपूत की कुछ फिल्मों ने बेहतर किया, लेकिन जाने वह कौन सी वजह थी कि उन्हें अच्छे और तथाकथित बड़े बैनर्स की फिल्में मिलनी बंद हो गईं। कुछ तो था, इन सभी बातों के पीछे। खुद करण जौहर और शेखर कपूर ने भी इस सच्चाई को मान लिया है। हालांकि, यह मानने में उन्होंने बड़ी देर कर दी। काश! कि यही बात उन्होंने तब मान ली होती जब सुशांत दिनरात इस समस्या से जूझ रहे थे और किसी भी तरह से इससे बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे।

ऐसा होता तो शायद सुशांत आज जिंदा होते। ऐसा होता तो शायद ​तीन बहनों का अकेला भाई और एक बुजुर्ग पिता के बुढ़ापे का एकमात्र सहारा इस तरह हार मानकर अपनी जान न ले लेता। इन सभी को अकेला और असहाय छोड़​कर कभी नहीं जाता। पर क्या करें... यहां तो काश! लगा हुआ है। खुद कंगना रनौत ने भी खुलकर य​​​ह कहा है कि इस फिल्म इंडस्ट्री ने ही सुशांत की जान ले ली है। कंगना तो पहले भी नेपोटिज्म पर खुलकर बोलती रही हैं। बल्कि इसी वजह से इंडस्ट्री के कई स्टारकिड्स से कंगना की तूतू—मैंमैं भी हो चुकी है, वह भी कई बार।

यह भी पढ़ें : डिप्रेशन को ध्यान में रखकर भी मुंबई पुलिस तलाशेगी सुशांत के आत्महत्या के पीछे की वजह

पंचतत्व में विलीन हुए सुशांत सिंह राजपूत, पिता ने कंपकंपाते हाथों से दी मुखाग्नि

इंडस्ट्री में करण जौहर को नेपोटिज्म का सबसे बड़ा अड्डा माना जाता है क्योंकि उन्होंने हमेशा स्टारकिड्स को ही इंडस्ट्री में एंट्री करने और जमने का मौका दिया है। इसके अलावा अपनी काबिलियत के बल पर यहां अपना मुकाम बनाने वालों को करण ने मुश्किल ही कभी किसी भी तरह से मदद की होगी। और कंगना की तरह उन्होंने भी इस मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखी है। उन्होंने कई बार यह माना है कि हां, मैं हूं नैपोटिज्म का हिमायती।

सोशल मीडिया पर सुशांत के जाने का गम आज साफ झलक रहा है। करण जौहर गैंग से लेकर श्रद्धा कपूर, आलिया भट्ट और ऐसे ही बॉलीवुड के कई स्टारकिड्स लोगों के गुस्से की भेंट चढ़ रहे हैं। लोगों का गुस्सा थम नहीं रहा और वे इन सभी की फिल्में और करण जौहर गैंग को पूरी तरह से बायकट करने की पहल कर रहे हैं। यह कहना गलत न होगा कि सुशांत और उन जैसे कई कलाकार सुसाइड जैसा जघन्य अपराध इसलिए कर जाते हैं क्योंकि यह इंडस्ट्री स्टारकिड्स की कद्र ज्यादा करती है और ऐसे जुझारू कलाकारों की बिल्कुल भी नहीं, जो इंडस्ट्री में अपनी काबिलियत और दम-खम की बदौलत खुद को स्थापित करने की ख्वाहिश लेकर यहां पहुंचते हैं।

आइए, एक नजर डालते हैं कि शेखर कपूर, कंगना रनौत और करण जौहर ने सुशांत की मौत पर क्या कहा था?

यह भी पढ़ें :  मां को समर्पित है सुशांत का आखिरी पोस्ट, डिप्रेशन में थे राजपूत

कुछ ऐसा था सुशांत का अपनी मां के साथ रिश्ता, कविता लिखकर खुद राजपूत ने शेयर की थी फीलिंग्स

एक्टर-डायरेक्टर शेखर कपूर ने भी सुशांत की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर एक्टर के सुसाइड को बेहद दुखदायी बताया है। शेखर कपूर ने ट्वीट किया- 'तुम जिस दर्द से गुजर रहे थे, उसका मुझे एहसास था। जिन लोगों ने तुम्हें कमजोर बनाया और जिनके कारण तुम मेरे कंधे पर सिर रखकर आंसू बहाते थे, उनकी कहानी मैं जानता हूं। काश पिछले 6 महीने मैं तुम्हारे साथ होता। काश, तुमने मुझसे बात की होती। जो कुछ भी हुआ, वो किसी और के कर्म थे, तुम्हारे नहीं'। शेखर का ये पोस्ट कई बातों की ओर इशारा कर रहा है। जैसा कि चर्चा है, सुशांत इंडस्ट्री के टॉप डायरेक्टर्स द्वारा काम नहीं दिए जाने के कारण हताश थे। चर्चा ये भी है कि कुछ बड़े बैनर्स के साथ सुशांत के काम करने पर रोक लगा दी गई थी। हालांकि ये बातें कितनी सच हैं, इसका सबूत किसी के पास नहीं है।

शेखर कपूर और सुशांत सिंह राजपूत, फिल्म 'पानी' में साथ काम करने वाले थे। इस फिल्म को कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी अनाउंस किया गया था, लेकिन यशराज बैनर के हाथ खींच लेने के चलते ये फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई थी। रिपोर्ट्स थीं कि शेखर इस फिल्म को ऋतिक रोशन के साथ बनाना चाहते थे, लेकिन आशुतोष गोवारिकर की मोहनजोदारो के चलते ऋतिक इस प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसके अलावा शेखर इस फिल्म में किसी हॉलीवुड स्टार को लेना चाहते थे, लेक‍िन आखिरकार उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को सेलेक्ट कर लिया था।

शेखर कपूर ने यह भी कहा था कि सुशांत ने इस प्रोजेक्ट के लिए कड़ी मेहनत की थी और जब यशराज ने इस फिल्म को बनाने से मना कर दिया था तो वे काफी निराश हुए थे। वहीं, सुशांत की मौत के बाद अब लोग करण जौहर, आलिया भट्ट जैसे सेलेब्स को ट्रोल कर रहे हैं। लोग कह रहे हें कि सुशांत कोई स्टार किड नहीं थे, इसलिए उन्हें इंडस्ट्री में नेपोट‍िज्म का सामना करना पड़ा।

कंगना रनौत ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री पर साधा निशाना

अपनी  बेबाक बातों की वजह से अक्सर चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री पर निशाना साधा है। दरअसल, कंगना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वायरल वीडियो 2 मिनट का है। इस वीडियो में कंगना  कहती हैं, "सुशांत सिंह राजपूत के निधन ने हमें हिलाकर रख दिया है, लेकिन कुछ लोग कह रहे हैं कि कमजोर दिमाग वाले लोग उदास हो जाते हैं और आत्महत्या कर लेते हैं। मैं कहना चाहूंगी  कि सुशांत एक रैंक होल्डर  थे, उनका दिमाग कैसे कमजोर हो सकता है?  उनकी कुछ पिछली फिल्मों के बारे में उन्होंने लिखा है कि उनका कोई गॉडफादर नहीं है। उन्हें इंडस्ट्री से निकाल दिया जाएगा। 

कंगना ने कहा कि सुशांत ने एक से बढ़कर एक फिल्में की लेकिन कभी उनके काम को नही सराहा गया। कंगना ने यह भी कहा कि सुशांत अक्सर कहा करते थे कि मेरी फिल्में देखो नहीं तो ये  इंड्स्ट्री मुझे बाहर कर देगी। क्या इस हादसे की कोई बुनियाद नहीं है। उनको फिल्म में डेब्यू के लिए कोई अवॉर्ड नहीं मिला। कोई एकनॉलेज नहीं मिली। गली बॉय जैसी वाहियात फिल्म को सारे अवॉर्ड दे दिए गए। छिछोरे बेस्ट फिल्म थी। उसे कोई एकनॉलेज ही नहीं करता। हमें आपकी फिल्में नहीं चाहिए। मगर जो हम खुद करते हैं, उनकी एकनॉलेजमेंट हमें क्यों नहीं दी जाती हैं।

कंगना ने यह आरोप भी लगाया कि सुशांत ने सुसाइड नहीं किया बल्कि उसका एक प्लान मर्डर हुआ है क्योंकि आज लोग मुझे भी ऐसे मैसेज कर रहे हैं कि बहुत कठिन समय चल रहा है। तुम कोई ऐसा वैसा कदम मत उठा लेना। आखिर इस तरह के मैसेज का क्या मतलब है। क्यों मेरे दिमाग में सुसाइड कर लेने जैसी बात डाली जा रही है।"

यह भी पढ़ें : भाई सुशांत को अंतिम बार देखने के लिए बेताब हुई बड़ी बहन, टिकट कंफर्म होते ही लोगों को कहा थैंक्स

पंचतत्व में विलीन हुए सुशांत सिंह राजपूत, पिता ने कंपकंपाते हाथों से दी मुखाग्नि

करण जौहर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया एक भावुक पोस्ट

बॉलीवुड के डायरेक्टर-प्रॉड्यूसर करण जौहर ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया है। करण जौहर ने इस बात पर दुख जताया है कि वह पिछले एक साल से सुशांत के टच में नहीं थे।

करण ने सुशांत की एक तस्वीर शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "मैं खुद को जिम्मेदार मानता हूं कि मैं पिछले एक साल से तुम्हारे संपर्क में नहीं था। मुझे बहुत बार महसूस हुआ कि तुम्हें भी किसी की जरूरत है, जिसके साथ तुम अपनी बातें शेयर कर सको, लेकिन मैंने शायद कभी उस तरह नहीं सोचा। हम लोग शोर के बीच रहते हैं, लेकिन फिर भी अकेले होते हैं। कुछ लोग ये अकेलापन सहन नहीं कर पाते। हमें रिश्ते सिर्फ बनाने ही नहीं चाहिए बल्कि उन्हें निभाना भी चाहिए। सुशांत की मौत ने मुझे अहसास करवा दिया है कि हर तरह के रिश्तों को संभाल कर रखना कितना जरूरी है। मुझे तुम्हारी सामने वाले को भी हंसने पर मजबूर कर देने वाली वो हंसी और गले लगाने का वह खास अंदाज हमेशा याद रहेगा।''

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने कई अनसुलझे सवाल अपनी पीछे छोड़ दिए हैं। एक्टर्स, डायरेक्टर्स समेत तमाम बॉलीवुड जगत सुशांत की मौत पर दुखी है। 34 साल की उम्र में यूं एक्टर का मौत को गले लगाना, किसी की समझ नहीं आ रहा। हर कोई अपना अपना रिएक्शन दे रहा है।

अनिल कपूर मीडिए​टर की भूमिका निभाने की कोशिश करते दिखे

अनिल कपूर ने भी ट्वीट करके सुशांत की मौत पर दुख जताया और यह सब जो हो रहा है, उस पर रोक लगाने का अनुरोध करने की कोशिश करते दिखे। बता दें कि नेपोटिज्म पर सोनम कपूर और कंगना रनौत की कई बार बहसबाजी होती दिखी है। उसके बाद आज सुशांत की मौत के बाद एक बार फिर जब यह मुद्दा गर्म होता दिख रहा है कि अनिल कपूर इसमें मीडिए​टर की भूमिका निभाने की कोशिश करते दिखे।

सोनम कपूर अब भी अपने पुराने बयान पर कायम
देर से ही सही, पर सोनम कपूर का बयान भी इस पर आ ही गया। हमेशा की तरह सोनम कपूर ने इस बार भी सुशांत की आत्महत्या के लिए दूसरों को दोष देने की पुरुष मानसिकता को घटिया बताकर एक बार फिर खुद को नेपोटिज्म के फेवर में ही रखा है।

— सुषमाश्री

यह भी पढ़ें : 

सुशांत की आत्महत्या की खबर से पूर्व प्रेमिका अंकिता का कैसा हुआ हाल, पढ़िए...

बेटी से फोन पर बात करते ही बेहोश हुए सुशांत सिंह राजपूत के पापा, ऐसा है घरवालों का हाल

Load Comments
Hide Comments
More News
आंध्र-प्रदेश
मुख्य समाचार
.